Headlines
Loading...
भदोही हत्याकांड खुलासा :: धोखे से हत्या कर फेंका था राहुल का शव, हत्यारों ने पुलिस को बताई पूरी कहानी...

भदोही हत्याकांड खुलासा :: धोखे से हत्या कर फेंका था राहुल का शव, हत्यारों ने पुलिस को बताई पूरी कहानी...

मिर्जापुर, ब्यूरो। भदोही जिले की कोतवाली क्षेत्र के लालापुर जखांव निवासी राहुल हत्याकांड में आखिरकार चार महीने बाद पुलिस के हाथ सफलता लगी। राहुल का गला दबाकर हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।आरोपियों ने बताया कि अंधेरे में धोखे के कारण राहुल की गलती से गला दबाकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया।

यह है पूरा मामला

लालापुर जखांव निवासी कमलाशंकर बिंद ने 12 मार्च को तहरीर दिया कि उसका भतीजा राहुल पुत्र रमाशंकर आठ मार्च को शिव बारात देखने के लिए गया था, लेकिन घर नहीं लौटा। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू किया। 12 मार्च को कबूतरनाथ मंदिर के समीप स्थित कुएं में राहुल का शव बरामद हआ। 

परिवार वालों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर हंगामा किया। जिसके बाद एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया। घटना के अनावरण के लिए गठित पुलिस टीमों ने साक्ष्य संकलन में पाया गया कि युवक की हत्या कर शव कुएं में फेंका गया है। जिसके बाद पुलिस ने हत्या की धारा बढ़ाकर घटना में शामिल आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। 

हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार

शुक्रवार 26जुलाई को पुलिस ने आरोपी करन वनवासी निवासी गोपपुर, किशन बिंद निवासी गोपपुर को ककराही रेलवे फाटक से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि आठ मार्च की रात में जुलूस निकालते समय बाबू बिंद एवं अन्य व्यक्तियों से उनका विवाद हो गया। जिसका बदला लेने के लिए वह बाबू बिंद एवं उसके लड़के की तलाश कर रहे थे। 

घटना के दिन बाबू बिंद के लड़के ने काला कपड़ा पहना हुआ था। जुलूस में भीड़ और अंधेरा होने के कारण काला कपड़ा पहने एक युवक आता दिखाई दिया। जिसे वे बाबू बिंद का लड़का समझकर गला दबाकर हत्या कर दिए और शव को कुएं में फेंक दिए। बाद में पता चला कि जिसकी उन लोगों ने हत्या की है, वह राहुल बिंद है। 

गिरफ्तारी टीम में प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह, चंद्रदेव राम, मनोज यादव, योगेश कुमार, सुनील अहिरवार आदि रहे।