Headlines
Loading...
लोक कल्याण की कामना से नमामि गंगे ने उतारी जगन्नाथ जी की आरती, और जगाई स्वच्छता की अलख, तुलसी के पौधे का किया वितरण...

लोक कल्याण की कामना से नमामि गंगे ने उतारी जगन्नाथ जी की आरती, और जगाई स्वच्छता की अलख, तुलसी के पौधे का किया वितरण...

-तीन दिवसीय लक्खा रथयात्रा मेले में जगाई स्वच्छता की अलख, तुलसी के पौधे का किया वितरण। 

वाराणसी, ब्यूरो। काशी के विश्व प्रसिद्ध तीन दिवसीय रथयात्रा मेले के पहले दिन रविवार को नमामि गंगे ने भगवान बलभद्र, बहन सुभद्रा, जगन्नाथ जी की आरती उतारकर लोक कल्याण की कामना की। भगवान जगन्नाथ को प्रिय वस्तुओं का भोग लगाकर खुशहाल और आत्मनिर्भर भारत के लिए गुहार लगाई। 

नमामि गंगे के सदस्यों ने काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला के नेतृत्व में रथ के आस-पास सफाई कर स्वच्छता को संस्कार के रूप में शामिल करने का संदेश दिया। रथयात्रा मेले में उपस्थित हजारों श्रद्धालुओं एवं पूजन सामग्री के दुकानदारों से पर्यावरण संरक्षण के लिए सिंगल यूज़ पॉलीथिन का उपयोग न करने की अपील की गई। ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए श्रद्धालुओं में तुलसी के पौधे का वितरण किया गया। 

संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा जी के साथ शहर भ्रमण को निकले हैं। हमें स्वच्छता का ख्याल रखना है। हमारे आराध्य देवों ने भी हमें स्वच्छता का संदेश दिया है। सभी प्रकार की पूजा स्वच्छता के बिना अधूरी है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यवर्धक पर्यावरण का निर्माण करना हमारी भी जिम्मेदारी है। इसलिए पेड़ लगाएं और पॉलीथिन का उपयोग न करें।