Headlines
Loading...
चितईपुर चौराहे के पास पत्थर हटा केवल बिछाई गई, बिना सीमेंट के मिट्टी में दबा दिया, कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश...

चितईपुर चौराहे के पास पत्थर हटा केवल बिछाई गई, बिना सीमेंट के मिट्टी में दबा दिया, कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश...

वाराणसी, ब्यूरो। कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने पंचक्रोशी परिक्रमा मार्ग का निरीक्षण किया। चितईपुर चौराहे के पास नगर निगम की ओर से लगाई जा रही स्ट्रीट लाइट के पोल तक जिस केबिल से अंडरग्राउंड लाइट पहुंचाई जा रही है, उन्होंने उसकी जांच की तो पता चला कि अंडरग्राउंड केबिल को दबाने के बाद सीमेंट का कोई प्रयोग नहीं किया गया।उसे मिट्टी के नीचे दबाकर ऊपर से ईंट रख दी गई है। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई और नगर आयुक्त को फोन कर एस्टिमेट, वर्क ऑर्डर, ठेकेदार की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कहा कि जांच कर कार्रवाई करें।

कमिश्नर ने नगर निगम को धर्मशालाओं के बिजली, पानी, सफाई की सर्विसेज यूपीपीसीएल से तत्काल हैंडओवर कराने के निर्देश दिए। धर्मशाला नंबर 3 से लेकर 10 तक में जल निकासी की व्यवस्था नहीं है। इसके लिए ड्रेनेज सिस्टम की व्यवस्था का प्रोजेक्ट शुरू कराने के निर्देश दिए। रोड साइड में इंटरलॉकिंग को व्यवस्थित किया जाए और रोड के किनारे में पड़े हुए मलबे को तत्काल हटाया जाए। सभी धर्मशाला में उपयुक्त स्थान देखकर पौधे लगाए जाएं। धर्मशाला नंबर एक के बगल में जो शौचालय बना हुआ है, उसकी मरम्मत करते हुए उसे जल्द शुरू किया जाए। धर्मशाला नंबर दो में एक खराब हैंडपंप को हटाने के निर्देश दिए।

कंदवा तालाब के पास सरकारी बिल्डिंग जो गिरी व्यवस्था में है उस जमीन को साफ करके वहां पर लोगों के लिए उपयोगी साधन का प्रोजेक्ट लाने की बात कही। कुंड के चारों ओर पेड़ लगाने को कहा। कंदवा मोड़ के पास से अतिक्रमण हटाने को कहा। पुरातत्व विभाग से अनुमति लेकर मंदिर के आगे शेड लगाने को कहा।

भीमचंडी निरीक्षण के दौरान धर्मशाला परिसर, शौचालय का साफ सफाई, बिजली व्यवस्था, पेयजल, जल निकासी हेतु नाला की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने बीडीओ और ग्राम सचिव को चेतावनी दी कि जो सफाईकर्मी ठीक से काम नहीं कर रहा है उन पर कार्रवाई करें।

मंडलायुक्त ने ग्राम प्रधान विजय गुप्ता से शौचालय का साफ सफाई ग्राम पंचायत निधि से करने के लिए कहा। उसके बाद गंधर्व सागर तीर्थ तालाब का निरीक्षण के दौरान चारों तरफ लगे जाली व गेट व स्ट्रीट लाइट को ठीक करने हेतु निर्देशित किया। पंचक्रोशी मार्ग के किनारे जल निकासी व्यवस्था न होने के बावजूद भी स्थानीय लोगों द्वारा सड़क पर पानी बहाने वालों को देखकर नाराजगी जताई। 

निरीक्षण के बाद कमिश्नर ने मां भीमचंडी देवी का दर्शन-पूजन किया गया। इस दौरान मंदिर की टपकती छत का ब्रिक कोवा ट्रीटमेंट कर उसे ठीक कराने का निर्देश यूपीपीसीएल को दिया। कमिश्नर ने शहर के जोनल अधिकारी और बीडीओ को पड़ावों पर पर्याप्त ध्यान न देने पर नाराजगी जताई।