Headlines
Loading...
थोड़ी देर बाद सुल्तानपुर कोर्ट में आज पेश होंगे राहुल गांधी, बढ़ सकती है मुश्किले, जानिए क्या है मामला...

थोड़ी देर बाद सुल्तानपुर कोर्ट में आज पेश होंगे राहुल गांधी, बढ़ सकती है मुश्किले, जानिए क्या है मामला...

लखनऊ, ब्यूरो। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि केस में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जिस तरह से उन्होंने 2018 में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लेकर बयान दिया था, उनके लिए अपमानजनक टिप्पणी की थी, उस मामले में आज सुनवाई होनी है। राहुल गांधी खुद सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे।

कोर्ट में पेशी के लिए राहुल गांधी दिल्ली से रवाना हो चुके हैं। वह पहले लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वह सुल्तानपुर जाएंगे। इससे पहले 20 फरवरी को भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बीच में राहुल गांधी कोर्ट की कार्रवाई में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे।

आरोप है कि राहुल गांधी ने अमित शाह को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद 4 अगस्त 2018 को उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने अमित शाह का हवाला देते हुए कहा था कि एक तरफ वो ईमानदार राजनीति का दावा करते हैं दूसरी तरफ वह हत्या के आरोपी हैं। राहुल गांधी के इस बयान के चलते उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था।

बता दें कि सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान राहुल गांधी को खुद कोर्ट में पेश होने के लिए कहा था। साथ ही कहा था कि अगर राहुल गांधी कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले 2 जुलाई को राहुल गांधी को कोर्ट में पेश होना था। लेकिन राहुल गांधी पेश नहीं हो सके थे। इस दौरान राहुल गांधी के वकील ने कोर्ट से माफी मांगते हुए कहा था कि वह संसद में काफी व्यस्त हैं। जिसके बाद कोर्ट ने 26 जुलाई को उन्हें पेश होने के लिए कहा था।

गौर करने वाली बात है कि कर्नाटक विधान सभा चुनाव के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लेकर बयान दिया था। जिसके बाद उनके खिलाफ सुल्तानपुर में तत्कालीन भाजपा जिला उपाध्यक्ष विजय मिश्रा ने शिकायत दर्ज कराई थी।

विजय मिश्रा ने 2018 में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। जिसके बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ मुकदमा चलाने का आदेश दिया था।