Headlines
Loading...
वाराणसी राजघाट स्थित मालवीय ब्रिज के बगल में बनने वाला नया सिग्नेचर ब्रिज होगा छह लेन,   और नीचे बिछाए जाएंगे रेलवे ट्रैक...

वाराणसी राजघाट स्थित मालवीय ब्रिज के बगल में बनने वाला नया सिग्नेचर ब्रिज होगा छह लेन, और नीचे बिछाए जाएंगे रेलवे ट्रैक...

    नवनिर्मित सिक्स लेन न्यू सिग्नेचर ब्रिज__

वाराणसी, ब्यूरो। राजघाट स्थित मालवीय ब्रिज के बगल में बनने वाला नया सिग्नेचर ब्रिज छह लेन का होगा और नीचे रेलवे ट्रैक बिछाए जाएंगे। इस ट्रैक पर 100 किलोमीटर से ज्यादा रफ्तार से ट्रेनें दौड़ेंगी। राज्य सरकार ने सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी दी है।

              वर्तमान मालवीय ब्रिज

राज्य सरकार के मुताबिक नए पुल की छह लेन सड़क वाराणसी से चंदौली, बिहार होते हुए पश्चिम बंगाल तक की राह आसान करेगी। यह ब्रिज वाराणसी में महत्वपूर्ण आर्थिक और बुनियादी ढांचागत उन्नति का प्रतीक बनेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश की ‘सांस्कृतिक राजधानी’ काशी विकास का नया अध्याय लिख रही है।

मालवीय पुल के बगल में बनने वाले नए गंगा ब्रिज की प्रस्तावित डिजाइन इंजीनियरों ने तैयार कर ली है। सड़क और रेल विकास के जरिए देश को आर्थिक तरक्की की राह पर दौड़ने का रोडमैप तैयार कर चुकी सरकार इसे शीघ्र मूर्त रूप देने के लिए तैयारी में है। नए पुल पर ट्रेन और मालगाड़ियों का फ्लो और रफ्तार दोनों बढ़ेगा।