Headlines
Loading...
मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा चौकाघाट से मछली मंडी दूसरी जगह करें सिफ्ट, नए विद्युत कनेक्शन को लेकर लगे गंभीर आरोप...

मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा चौकाघाट से मछली मंडी दूसरी जगह करें सिफ्ट, नए विद्युत कनेक्शन को लेकर लगे गंभीर आरोप...

वाराणसी, ब्यूरो। राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल ने सर्किट हाउस में शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर अफसरों के साथ बैठक की। अफसरों के फोन न उठाए जाने की बात सामने आई तो कहा कि सभी अधिकारी और थानेदार, जनता व जनप्रतिनिधियों के फोन कॉल उठाएं और समस्याओं का फौरन समाधान करें। 

और कहा कि चौकाघाट से मछली मंडी को किसी अन्य जगह ले जाएं। अफसरों को सलाह दी कि आमजन से संवेदनशीलता से पेश आएं। समय पर काम न करने वाले ठेकेदारों को काली सूची में डालने को कहा।

राज्यमंत्री ने कहा कि शहर में सीवर ओवर फ्लो और जलभराव की दिक्कत तत्काल ठीक कराएं। कहीं भी गंदे पेयजल की आपूर्ति न हो। मंत्री ने रोजाना कूड़ा उठान के निर्देश के साथ यह भी कहा कि सड़कों पर कूड़ा फेंकने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। 

ग्रामीण क्षेत्रों में भी सफाई की ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। समस्या की अनदेखी करने वाले अफसरों पर भी कार्रवाई की जाए। पार्षदों से संपर्क कर योजना बनाकर काम करें। विधायक अजगरा ने कहा कि जल जीवन मिशन योजना की प्रगति धीमी है। 

और कहा कि इस कार्य को तेजी से करने की जरूरत है ताकि, आमजन को इसका लाभ मिल सके। करसड़ा कूड़ा प्लांट में डंप कूड़े के निस्तारण की बात कही और शहर में जाम की समस्या पर बेहतर प्लानिंग की बात रखी। कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने जलभराव, सीवर ओवरफ्लो की समस्या उठाई। 

डीएम एस. राजलिंगम ने अफसरों से कहा कि बैठक में जिन भी बिंदुओं पर बात हुई है। उन सभी का समाधान किया जाए। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, आशुतोष सिन्हा, पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल, एडिशनल सीपी एस चनप्पा एस, वीडीए वीसी पुलकित गर्ग, नगर आयुक्त अक्षत वर्मा, सीडीओ हिमांशु नागपाल मौजूद रहे।

कनेक्शन के बदले देना पड़ता है सुविधा शुल्क

बैठक में पार्षदों ने कहा कि विद्युत कनेक्शन के एवज में सुविधा शुल्क देना पड़ता है। राज्यमंत्री ने नाराजगी जताते हुए बिजली विभाग के अफसरों से कहा कि ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई करिए। भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

राज्यमंत्री ने कहा कि यदि इस तरह की शिकायतें आईं तो विभाग के अफसरों के खिलाफ वह मुख्यमंत्री को भी लिखेंगे और कड़ी कार्रवाई कराएंगे। उन्होंने बिजली फॉल्ट को ठीक करने के निर्देश दिए।