Headlines
Loading...
बेटी की शादी में "खाकी वाले दोस्त" को बुलाया, जवानों ने डीजे पर तड़-तड़ाई बंदूक, छः को लगी गोली, टूटा बेटी का रिश्ता...

बेटी की शादी में "खाकी वाले दोस्त" को बुलाया, जवानों ने डीजे पर तड़-तड़ाई बंदूक, छः को लगी गोली, टूटा बेटी का रिश्ता...

गाज़ीपुर, ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में दुल्हन के पिता का अपने दोस्त को शादी का निमंत्रण देना भारी पड़ गया। पीएसी में तैनात सिपाही दोस्त ने शराब के नशे में डीजे बजाने पर हंगामा कर दिया। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। फायरिंग की घटना में 6 लोग घायल हो गए। इनमें तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों में बाराती-घराती शामिल हैं।

घटना से दूल्हा पक्ष नाराज हो गया. उन्होंने शादी करने से इंकार कर दिया। रात में ही बिना दुल्हन के बारात वापस लौट गई, फायरिंग की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने घायलों को गाजीपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। 3 लोगों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें वाराणसी के बीएचयू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

पीएसी सिपाही की बेटी की थी शादी

गाजीपुर के सदर कोतवाली अंतर्गत आलम पट्टी स्थित आरपी पैलेस में शादी समारोह चल रहा था। यहां पीएसी में सिपाही के पद पर तैनात गुलाब कुशवाहा की बेटी की बारात जिले के बिरनो थाना इलाके के पृथ्वीपुर गांव से आई हुई थी। शादी का पूरा कार्यक्रम रीति रिवाज के अनुसार चल रहा था. डीजे की धुन पर लोग डांस कर रहे थे। इसी बीच डीजे चलाने को लेकर दुल्हन के पिता के दोस्त रविंद्र नाथ सिंह यादव ने हंगामा कर दिया।

दुल्हन के पिता के दोस्त ने कर दिया हंगामा

रविंद्र नाथ भी पीएसी में सिपाही है। शादी समारोह में वह शराब के नशे में धुत्त था और हंगामा कर रहा था। घराती और बाराती पक्ष के लोगों ने उसे समझा बुझाकर एक कमरे में बैठा दिया। घटना के करीब 2 घंटे बाद रविंद्र नाथ अपने 3 अन्य साथियों के साथ बारात में पहुंचा और हंगामा करते हुए जान से मारने की नीयत से फायर करने लगा, फायरिंग की घटना से शादी कार्यक्रम में भगदड़ मच गई। गोली लगने से घराती और बाराती पक्ष के करीब छह लोग घायल हो गए।

डायल 112 में तैनात ड्राइवर भी शामिल

घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी वहां से फरार हो गए। फरार होने वाले में एक आरोपी की पहचान वाराणसी जिले में डायल 112 में तैनात ड्राइवर के रूप में हुई है। उसका नाम अरविंद यादव बताया जा रहा है। घटना के बाद दूल्हा पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया, दुल्हन पक्ष में हड़कंप मच गया। काफी देर तक समझौता की बात चलती रही, लेकिन सफलता नहीं मिली।

टूट गया रिश्ता, लौट गई बारात

बाद में बगैर शादी किए बारात वापस लौट गई. गाजीपुर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में फायरिंग करने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। फायरिंग की घटना में धर्मेन्द्र कुशवाहा, अनिल सिंह कुशवाहा, पंकज, निखिल तिवारी, बिकेन्द्र कुशवाहा और अंकित कुशवाहा घायल हुए हैं। सभी घायलों को गाजीपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज स्थित जिला चिकित्सालय में एडमिट कराया गया। जहां से कुछ लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी। वहीं तीन गंभीर रूप से घायलों को ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।