Headlines
Loading...
भारत के मुख्य न्यायाधीश ने मां विंध्यवासिनी दरबार में टेका मत्था, थोड़ी देर में गंगा आरती में होंगे शामिल...

भारत के मुख्य न्यायाधीश ने मां विंध्यवासिनी दरबार में टेका मत्था, थोड़ी देर में गंगा आरती में होंगे शामिल...

वाराणसी, ब्यूरो। भारत के मुख्य न्यायाधीश डॉ. धनंजय वाई चंद्रचूड़ शनिवार की शाम विंध्यवासिनी दरबार पहुंचे। आखिरी समय में बदले प्रोटोकॉल के तहत सड़क मार्ग से आये चीफ जस्टिस ने मां विंध्यवासिनी के चरणों में शीष नवाया और विधि-विधान से पूजन किया।इसके पश्चात कॉरिडोर देखा और पौधरोपण किया।

इस दौरान उनकी पत्नी भी मौजूद रहीं। फिर वे वाराणसी के लिए निकल गए। दर्शन से पूर्व जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा रहा। सुरक्षा के भी चाक चौबंद इंतजाम किये गए थे। मंदिर परिसर, परिक्रमा पथ एवं चारों प्रमुख मांगों पर साफ सफाई व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किये गए थे।

मुख्य न्यायाधीश को लखनऊ से हेलीकाप्टर से दोपहर तीन बजकर 45 मिनट पर आना था पर आखिरी समय में बदली योजना के बाद वे वाराणसी से सड़क मार्ग से विंध्याचल पहुंचे और मां विंध्यवासिनी का दर्शन कर वाराणसी के लिए प्रस्थान कर गए। 

मुख्य न्यायाधीश को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। उनके लिए अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे व भू- राजस्व के साथ ही उपजिला मजिस्ट्रेट सदर, दो डिप्टी कलेक्टर, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी व ज्येष्ठ खान अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों की ड्यूटी विभिन्न व्यवस्था के लिए लगाई गई थी। इसके साथ ही उनके भ्रमण कार्यक्रम के लिए अपर जिलाधिकारी शिवप्रताप शुक्ल को ओवर आल इंचार्ज बनाया गया था।