Headlines
Loading...
तालाब में नहा रही थीं तेरह भैंसें, अचानक गरजे बादल, गिरी बिजली, लाशों से पट गई तलैया...

तालाब में नहा रही थीं तेरह भैंसें, अचानक गरजे बादल, गिरी बिजली, लाशों से पट गई तलैया...

लखनऊ, ब्यूरो। भारत में ज्यादातर इलाकों में मॉनसून आ चुका है। कई राज्यों में भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है, लोगों को बारिश में घर से निकलने से मना ही किया जाता है। इसकी वजह है आकाशीय बिजली का गिरना। बरसात के मौसम में ठनका गिरने से कई लोगों की मौत की घटना भी सामने आती है। इंसानों को तो बारिश में बाहर ना जाने के बारे में जानकारी दी जा सकती है लेकिन जानवर अक्सर इसकी चपेट में आ जाते हैं। 

हाल ही में सोशल मीडिया पर मुरैना की एक घटना का वीडियो शेयर किया गया। इस वीडियो में एक तालाब के अंदर कई भैंसों की लाश तैरती नजर आई। बताया जा रहा है कि ये सारी भैंस एक किसान की थी, जो गांव के तलैया में नहा रही थी। तभी ठनका सीधे पानी में ही गिरा, इसकी चपेट में नहा रही सारी भैंसें आ गई और सबकी मौत हो गई। 
तालाब के ऊपर गिरी बिजली

जानकारी के मुताबिक़, ये सारी भैंस एक ही किसान की थी। सुबह दूध दुहने के बाद उसने अपनी भैंसों को चरने के लिए तालाब के किनारे छोड़ दिया था। थोड़ी देर बाद सारी भैंसें पानी में उतर गई. बारिश थम गई थी लेकिन आकाश में बादल छाए थे। तभी तेज बादल गरजे, इसी के साथ आकाशीय बिजली सीधे तालाब में गिरी, जिससे पानी में करंट दौड़ गया, सारी भैंसें इसकी चपेट में आ गई, जिससे उनकी मौत हो गई।

हुआ लाखों का नुकसान

एक साथ तेरह भैंसों की मौत से किसान को भारी नुकसान हो गया। अपनी भैंसों को पानी से निकालते हुए उसने इसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। साथ ही कैप्शन में खुद के हुए लाखों के नुकसान के बदले सरकार से मदद भी मांगी। 

बता दें कि मॉनसून में इस तरह से जानवरों को खुले में चरने के लिए छोड़ देने की वजह से ऐसी कई घटनाएं देखने को मिलती है, इसके बाद भी लोग नहीं संभलते।