Headlines
Loading...
जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के साथ टीम इंडिया ने बनाया यह कीर्तिमान, पाकिस्तान को छोड़ा पीछे..

जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के साथ टीम इंडिया ने बनाया यह कीर्तिमान, पाकिस्तान को छोड़ा पीछे..

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे दौरे पर टी 20 सीरीज में 4-1 से कब्जा जमाया है।शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने आखिरी टी 20 मैच के तहत 42 रनों के साथ जीत दर्ज की। 

भारतीय टीम के लिए इस टी 20 सीरीज में कई युवा खिलाड़ी चमके, रवि बिश्नोई, रितुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने अच्छा प्रदर्शन किया।

Washington Sundar ने अनोखे क्लब में मारी एंट्री, अब तक कोई भारतीय नहीं कर सका ऐसा
 

जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया विरोधी टीम के घर पर सबसे ज्यादा टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच जीतने वाली टीम बन गई है। भारत ने पाकिस्तान को यहां पीछे छोड़ दिया है। टीम इंडिया ने विरोधी टीम के घर पर इंडियन टीम ने विरोधी टीम के घर पर अब तक 51 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले भारत और पाकिस्तान दोनों बराबरी पर थे। लेकिन अब पाकिस्तानी टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। उसने विरोधी टीम के घर पर 50 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते हैं। 39 जीत के साथ इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे नंबर पर है।

IND vs ZIM Highlights भारत ने पांचवें टी 20 मैच में जिम्बाब्वे को 42 रनों से रौंदा, सीरीज पर 4-1 से जमाया कब्जा

 
पांचवें और आखिरी टी 20 मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।भारतीय टीम ने संजू सैमसन के अर्धशतक और शिवम दुबे की पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 167 रन बनाए, इसके जवाब में उतरी जिम्बाब्वे की टीम मुकेश कुमार की घातक गेंदबाजी के आगे 125 रनों पर ढेर हो गई। 

बता दें कि मौजूदा सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को 13 रन से हार मिली थी, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने लगातार चार मैच जीतकर जबरदस्त प्रदर्शन किया।