Headlines
Loading...
Budget 2024 :: बजट पर क्या बोले विपक्ष के नेता? अखिलेश, टीएमसी ने कहा-नीतीश और चंद्रबाबू नायडू को खुश करने वाला ये बजट...

Budget 2024 :: बजट पर क्या बोले विपक्ष के नेता? अखिलेश, टीएमसी ने कहा-नीतीश और चंद्रबाबू नायडू को खुश करने वाला ये बजट...

Budget 2024 Live Updates: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश कर दिया है। जहां सत्तापक्ष इसे शानदार बजट बता रहा है वहीं विपक्ष ने इसे आम आदमी के साथ धोखा बताया है।समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने केंद्रीय बजट पर कहा, "अगर हम उत्तर प्रदेश को देखें तो निवेश की स्थिति क्या है? इनके जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं वह कभी समय पर पूरे नहीं हुए... अच्छी बात है कि बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष योजनाओं से जोड़ा गया है लेकिन उत्तर प्रदेश जैसा राज्य जो प्रधानमंत्री देता है क्या वहां के किसानों के लिए बजट में कुछ है?..."
केंद्रीय बजट पर TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा, "यह 'कुर्सी बचाओ' बजट है। जो NDA में है, नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को अपने साथ रखने के लिए यह बजट है, यह बजट देश के लिए नहीं है। बंगाल के लिए तो कुछ भी नहीं है, वे बंगाल को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, उनका बंगाल से सफाया होगा।"
कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने केंद्रीय बजट पर कहा, "नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से डरा हुआ बजट है... इनका अपना विज़न कुछ नहीं है, बोलने को तो बहुत कुछ बोला जाता है अब देखना होगा कि ये अमल में कैसे लाएंगे..."

केंद्रीय बजट पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा, "अगर मुख्य बातें सामने आ गईं तो सरकार की पोल खुल जाएगी। सरकार गलत है और दिखावा कर रही है... इस बजट में कुछ भी नहीं है और यह केवल गुमराह करने वाला है।"

निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा, "...अभी 4 करोड़ नौकरी की बात कर रहे हैं लेकिन 10 साल में आपने कितनी नौकरी दी?... नीतीश कुमार किंगमेकर रहे हैं लेकिन उन्हें विशेष पैकेज भी नहीं दिया... जितनी बंद पड़ी फैक्ट्रियां हैं उसपर कुछ दीजिए, एयरपोर्ट पर दीजिए... विशेष पैकेज, विशेष राज्य के लिए भीख मत मांगिए आप(JDU) मंत्रिमंडल से हट जाइए..."