Headlines
Loading...
IND vs ZIM :: जिंबॉब्वे दौरे के लिए BCCI ने  अचानक ही इन तीन खिलाड़ियों का नाम टीम से जोड़ा, जाने कौन है वो?...

IND vs ZIM :: जिंबॉब्वे दौरे के लिए BCCI ने अचानक ही इन तीन खिलाड़ियों का नाम टीम से जोड़ा, जाने कौन है वो?...

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के मार्गदर्शन में युवा भारतीय क्रिकेट टीम छह जुलाई से हरारे में शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए जिंबाब्वे रवाना हो गई है। टीम की कमान शुभमन गिल संभालेंगे जबकि युवा खिलाड़ी रियान पराग और अभिषेक शर्मा को पिछले आईपीएल में उनके प्रदर्शन के बाद पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 

बीसीसीआई ने अंतिम समय में तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। ये खिलाड़ी हैं साई सुदर्शन (Sai Sudharsan), जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) और हर्षित राणा (Harshit Rana)। इन तीनों खिलाड़ियों को इसलिए शामिल किया गया है क्योंकि कुछ खिलाड़ी अभी भी वेस्टइंडीज से समय पर लौट नहीं सके हैं।
टी20 विश्व कप के लिए रिजर्व सलामी बल्लेबाज रहे कप्तान गिल ब्रेक पर थे और वह अमेरिका से सीधे हरारे में टीम से जुड़ेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने विमान में सवार लोगों की तस्वीरें 'एक्स' पर पोस्ट कीं जिनमें अभिषेक, पराग, रुतुराज गायकवाड़, आवेश खान, रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर, तुषार देशपांडे और एनसीए प्रमुख लक्ष्मण शामिल हैं।

टीम के पांच सदस्य - शिवम दुबे, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और खलील अहमद या तो टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे या रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ थे। भारत की विश्व चैंपियन टीम तूफान बेरिल के कारण बारबडोस में फंसी हुई है। ये सभी बाद में टीम से जुड़ेंगे।

रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले चुके हैं और जिंबाब्वे के खिलाफ टी20 श्रृंखला युवाओं को भविष्य की श्रृंखलाओं के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करने का मौका देगी।