Headlines
Loading...
Zim vs Ind 2nd T20I: यह तो रिकॉर्डबुक में भी नहीं मिला, अभिषेक ने कर डाला यह वेरी-वेरी स्पेशल कारनामा, लगाया रिकॉर्डतोड़ सैकड़ा...

Zim vs Ind 2nd T20I: यह तो रिकॉर्डबुक में भी नहीं मिला, अभिषेक ने कर डाला यह वेरी-वेरी स्पेशल कारनामा, लगाया रिकॉर्डतोड़ सैकड़ा...

Abhishek Sharma makes unique record: रविवार को टीम शुभमन गिल की टीम ने मेजबान जिंबाब्वे (Ind vs Zim 2nd T20I) को सौ रनों से रौंदकर एक दिन पहले मिली शर्मनाक हार पर मेजबानों पर गुस्से का इजहार करते हुए उसे करारा सबक सिखाया। अभिषेक शर्मा (100 रन, 47 गेंद, 7 चौके, 8 छक्के) ने तूफानी पारी खेली, तो एक-दो नहीं, बल्कि रिकॉर्ड उनके बल्ले से बह निकले, लेकिन एक कारनामा इतना स्पेशल रहा कि आंकड़ेविदों अपनी रिकॉर्डबुक के पन्ने पलटने पर मजबूर हो गए। फैंस तो यह रहे हैं कि आखिर आखिरी बार ऐसा कब देखने को मिला था। बहरहाल ढूंढे से ढूंढे यह नहीं ही मिला कि आखिरी बार यह रिकॉर्ड कब बना था।

नहीं याद आता, कब बना था यह रिकॉर्ड

अभिषेक शर्मा का यह सिर्फ दूसरा ही अंतरराष्ट्रीय मैच था। और जिस अंदाज में उन्होंने बल्ले से बमबारी की, उससे साफ हो गया कि आने वाले समय में कई रिकॉर्ड और देखने को मिलेंगे। बहरहाल, उनके स्पेशल रिकॉर्ड की ओर लौटते हैं और वह यह है कि अभिषेक ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज छक्के के साथ किया, तो पहला अर्द्धशतक भी छक्के से पूरा किया। मानो इतना ही काफी नहीं था, अभिषेक ने शतक भी छक्के के साथ पूरा किया। और यही वह बात है, जो पहले बमुश्किल ही दिखाई पड़ती है।
कुछ ऐसे मैच जीता टीम इंडिया ने

जिंबाब्वे के खिलाफ शनिवार को हरारे में शुरू हुई पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड ने मेजबानों का आइना दिखाते और कड़ा सबक सिखाते हुए उसे 100 रनों से रौंद दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी पर आते हुए पहले मैच में मिली शर्मनाक हार से गुस्साए करोड़ों फैंस को भी शांत करते हुए मैसेज दे दिया कि पहले मैच की हार बस दिन विशेष का मसला था। 

वास्तव में दूसरे टी20 में जिंबाब्वे की हार तभी तय हो गई थी, जब अभिषेक शर्मा (100) की अगुवाई में भारतीय बल्लेबाजों ने प्रचंड प्रहार लगाते हुए मेजबानों के सामने 235 रनों का विशाल लक्ष्य सामने रख दिया था। 

यहां से यही देखना बाकी था कि हार कितनी रनों से होती है। और दिन की समाप्ति पर यह पूरे सौ रन से हुई और टीम इंडिया ने जिंबाब्वे को बुरी तरह से पटक दिया। शतकवीर अभिषेक शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार के लिए दूर-दूर तक कोई चैलेंज नहीं था।