Headlines
Loading...
₹1 करोड़ दे दो वरना बेटे को मार दूंगा...किसान से सिपाही ने मांगी फिरौती, जॉच में सही पाए जाने पर सिपाही भेजा गया जेल...

₹1 करोड़ दे दो वरना बेटे को मार दूंगा...किसान से सिपाही ने मांगी फिरौती, जॉच में सही पाए जाने पर सिपाही भेजा गया जेल...

मथुरा, ब्यूरो। उत्तर प्रदेश पुलिस अपनी करतूतों से खाकी को लगातार शर्मशार कर रही है। वाराणसी, बलिया, आगरा के बाद अब मथुरा में भी एक ऐसा ही मामला आया है। यहां एसओजी और थाना जैत पुलिस बच्चे के अपहरण और हत्या की धमकी देकर एक करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी अजीत गौतम गांव मघेरे थाना जैत का रहने वाला है और बांदा जेल में सिपाही के पद पर तैनात है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी सिपाही के कब्जे से एक अवैध तमंचा और 5 जिंदा कारतूस बरामद कर उसे जेल भेज दिया है।

इस संबंध में एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि थाना जैत पर एक बच्चे के अपहरण की धमकी और फिरौती के रूप में एक करोड़ रुपए की मांग करने का मामला दर्ज हुआ था। इसके खुलासे के लिए एसओजी प्रभारी राकेश यादव को लगाया गया था। इस मामले में टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो जेल सिपाही के पद पर तैनात है।

किसान ने बेचीं थी ढाई करोड़ में जमीन 

दरअसल आरोपी सिपाही अजीत गौतम उस गांव का रहने वाला है जहां के रहने वाले एक किसान रामकुमार ने ढाई करोड़ में अपनी जमीन का सौदा किया था। इसकी जानकारी होते ही आरोपी सिपाही ने किसान को धमकी दी और एक करोड़ की फिरौती मांगी। उसने कहा कि अगर वह एक करोड़ नहीं देता है तो उसके बेटे को अगवाकर मौत के घाट उतार देंगे। इतना ही उसने फायरिंग कर किसान को डराया भी। 5 अगस्त को हुई इस घटना के बाद डरा सहमा परिवार 7 अगस्त को पुलिस के पास पहुंचा और पूरी आपबीती सुनायी। इसके बाद शिकायत की जांच की गई तो मामला सही निकला। पुलिस ने आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।