Headlines
Loading...
जौनपुर :: वाराणसी बहराइच इंटरसिटी ट्रेन के महिला डिब्बे में घुसे लोगों को निकाला गया, 15 मिनट तक खड़ी रही इंटरसिटी एक्सप्रेस...

जौनपुर :: वाराणसी बहराइच इंटरसिटी ट्रेन के महिला डिब्बे में घुसे लोगों को निकाला गया, 15 मिनट तक खड़ी रही इंटरसिटी एक्सप्रेस...

जिला ब्यूरो, जौनपुर। वाराणसी से चलकर बहराइच जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के महिला डिब्बे में पुरुषों की भरमार होने की शिकायत महिला ने स्टेशन पर अधिकारियों को दी। मंगलवार को जैसे ही इंटरसिटी एक्सप्रेस जौनपुर जंक्शन पर पहुंची महिला डिब्बे के पास रेलवे के कई जिम्मेदार अधिकारी पहुंचकर आरपीएफ को इसकी सूचना दिए। 

लेकिन काफी देर तक गाड़ी खड़ी रहने के बाद भी आरपीएफ नहीं पहुंची। ट्रेन अपने गंतव्य की ओर चल दी तब गार्ड ने चलती हुई गाड़ी का प्रेशर खोलकर रोका। इंतजार करने के बाद जब आरपीएफ नहीं आई तो गार्ड ने खुद महिला डिब्बे में जाकर कई पुरुषों को उतारा जिससे कुछ पुरुषों ने गार्ड से कहा सुनी भी कर ली। 

बड़े आश्चर्य की बात है कि ट्रेनों की जिम्मेदारी और अपराध रोकने के लिए आरपीएफ को बनाया गया है वह आरपीएफ रेल के गार्ड व अन्य कर्मचारियों की मदद के लिए कतई नहीं आए। इंटरसिटी एक्सप्रेस लगभग 15 मिनट आरपीएफ की लापरवाही के कारण विलंब से चली है। 

दूसरी तरफ सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि ट्रेन के गार्ड द्वारा ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर को कॉल करते रहे लेकिन इसके बाद भी स्टेशन मास्टर की भी बात को आरपीएफ ने दरकिनार कर दिया है और मौके पर नहीं पहुंची। 

लगभग 15 मिनट तक इंटरसिटी खड़े रहने के बाद आरपीएफ का सहयोग न मिलने का मामला चर्चा का विषय बना रहा। सूत्रों की माने यह पहली घटना नहीं है आए दिन इस तरह की घटनाएं घटित होती रहती है जिसमें इंटरसिटी ही नहीं अन्य कई ट्रेनों में महिला डिब्बे में पुरुष जबरदस्ती कब्जा किए बैठे रहते हैं।