Headlines
Loading...
पूर्वांचल छात्र संघर्ष समिति के सदस्यों ने आज 3 सूत्री मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन, पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की, सौपा ज्ञापन...

पूर्वांचल छात्र संघर्ष समिति के सदस्यों ने आज 3 सूत्री मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन, पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की, सौपा ज्ञापन...

वाराणसी, ब्यूरो। पूर्वांचल छात्र संघर्ष समिति के सदस्यों ने बुधवार को तीन सूत्री मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्र हाथों में तिरंगा लेकर कलेक्ट्रेट की ओर दौड़े, जिसे रोकने के प्रयास में छात्रों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। 

प्रदर्शन कारी छात्र जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना, जिला अस्पताल की चिकित्सकीय व्यवस्था को सुदृढ़ करने और सड़क हादसे में कालकवलित हुए स्कूली छात्रों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। बाद में प्रदर्शनकारी छात्रों ने मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र जिलाधिकारी के प्रतिनिधि को सौंपा। 

मांग पत्र में उल्लेख है कि जिला अस्पताल में डॉक्टर बाहर की दवा लिखकर मरीजों का शोषण कर रहे है। इसके अलावा जिला अस्पताल में लगी एक्स रे मशीन, अल्ट्रासाउंड और सिटी स्कैन मशीने अक्सर खराब रहती है,जिससे लोगों को काफी तकलीफ उठानी पड़ती है। 

साथ ही अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूध, फल और अन्य मिलने वाली सुविधाओं से भी वंचित किया जाता है। इमरजेंसी में रूई से सुई तक की व्यवस्था भी नहीं है ओर अस्पताल के चिकित्सक मरीजों को प्राइवेट नर्सिंग होम में बुलाते है और वहां उनसे फीस लेकर के इलाज करते है। 

इससे निजात दिलाने के लिए जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना आवश्यक है। साथ ही बीते दिनों नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर के दो छात्रों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी और करीब 17 छात्र घायल हो गए थे। मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और घायलों को 5-5 लाख की सहायता राशि प्रदान की जाएं।