Headlines
Loading...
अरबपति रामलला :: अयोध्या राम मंदिर को दान में मिले 55 अरब रुपये, 3 सालों में मिले 2 हजार करोड़ रुपये...

अरबपति रामलला :: अयोध्या राम मंदिर को दान में मिले 55 अरब रुपये, 3 सालों में मिले 2 हजार करोड़ रुपये...

अयोध्या :: अब रामलला अरबपति हो गए हैं। रामभक्त रामलला पर दिल खोलकर खजाना लुटा रहे हैं। यूपी के अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर को अब तक दान में 55 अरब रुपये मिले हैं। एक रिपोर्ट में जारी आंकड़ों के अनुसार राम मंदिर को पिछले कुछ सालों में दान में 55 अरब रुपये मिले। इनमें से पिछले 3 सालों में 2 हजार करोड़ रु. दान में मिले हैं। जब से मंदिर बनकर तैयार हुआ है तभी से भक्तों की भीड़ राम मंदिर में राम लला के दर्शन के लिए पहुंच रही है। खास मौकों पर रिकॉर्ड भीड़ मंदिर में राम लला के दर्शन करती है।

राम मंदिर के निर्माण से पहले ही लोगों ने निर्माण में मदद के लिए दान देना शुरू किया था। मंदिर के निर्माण के बाद यहां भक्तों की भीड़ रहती है। 2021 में निधि समर्पण अभियान में भी राम मंदिर को 3500 करोड़ धनराशि दान में मिली थी। केवल भारत ही नहीं बल्कि दूर देशों से भी भक्तों ने राम मंदिर को दान भेजा है। 

आंकड़ों के अनुसार 10 महीने में 11 करोड़ विदेशी दान भी राम मंदिर को मिला। पिछले तीन सालों में दो हजार करोड़ रुपये का दान मिला है। संतों का कहना है कि भक्त रामलला के दर्शन के लिए आते हैं और अपनी इच्छा से क्षमता अनुसार दान दे रहे हैं। इसी दान से मंदिर निर्माण में भी सहायता मिली।

सावन मेला के कारण दर्शनार्थी बढ़ गए

अयोध्या में सावन मेला में मेलार्थियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इन मेलार्थियों के कारण राम मंदिर में भी दर्शनार्थियों की भीड़ बढ़ गयी है। राम मंदिर निर्माण के प्रभारी गोपाल राव का दावा है कि बीते दो-तीन दिनों से रामलला के दर्शनार्थियों की संख्या फिर से एक लाख से अधिक हो गयी है। उन्होंने बताया कि राम मंदिर परिसर में एक दिन में दो लाख श्रद्धालुओं को बिना किसी असुविधा के दर्शन कराने का पूरा प्रबंध है। उन्होंने बताया कि रामलला के दर्शनार्थियों के लिए सात लेन निर्धारित है जिसमें पांच लेन सामान्य दर्शनार्थियों के लिए है।