Headlines
Loading...
5 किलो आलू के चक्कर में गई दरोगा जी की नौकरी., मामला जान पुलिस महकमे का उड़ा होश, वायरल ऑडियो न्यूज में हुई कार्रवाई...

5 किलो आलू के चक्कर में गई दरोगा जी की नौकरी., मामला जान पुलिस महकमे का उड़ा होश, वायरल ऑडियो न्यूज में हुई कार्रवाई...

लखनऊ, ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में तैनात एक सब-इंस्पेक्टर को रिश्वत के तौर पर 'आलू' मांगने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। जांच में पता चला है कि रिश्वत के लिए कोड के तौर पर 'आलू' शब्द का इस्तेमाल किया गया था। यह घटना तब प्रकाश में आई जब एक कथित ऑडियो "केसरी न्यूज नेटवर्क" टीम द्वारा वायरल हुआ जिसमें पुलिसकर्मी राम कृपाल सिंह एक मामले को निपटाने के लिए रिश्वत मांग रहे थे।

निलंबित करने का आदेश

कन्नौज एसपी अमित कुमार आनंद ने सौरिख थाने के अंतर्गत भावलपुर चपुन्ना चौकी पर तैनात सब-इंस्पेक्टर को निलंबित करने का आदेश दिया है। मामले की विभागीय जांच का भी सुझाव दिया गया है। वायरल ऑडियो में आरोपी पुलिसकर्मी एक किसान से 5 किलो 'आलू' मांगते हुए सुनाई दे रहा है, जो मांग पूरी करने में असमर्थता जताता है और इसके बदले 2 किलो आलू देने की पेशकश करता है।
इसके बाद पुलिसकर्मी नाराज हो जाता है और अपनी मूल मांग पर जोर देता है। इसके बाद अंतिम सौदा 3 किलो पर तय होता है। कन्नौज पुलिस ने एक्स पर हिंदी में एक बयान साझा किया, जिसका अनुवाद है, 'उपरोक्त मामले में, एसआई रामकृपाल को प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक, कन्नौज द्वारा उक्त सब इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

--उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी गई है।' कमलेश कुमार, क्षेत्राधिकारी, शहर, कन्नौज को मामले की जांच का प्रभार सौंपा गया है।