Headlines
Loading...
भविष्य मलिका: कलियुग समाप्त हो जाएगा और 7 दिन अंधकारमय रहेंगे: 2 सूर्य उदय होंगे और इन 6 भविष्यवाणियों को नष्ट कर देंगे...

भविष्य मलिका: कलियुग समाप्त हो जाएगा और 7 दिन अंधकारमय रहेंगे: 2 सूर्य उदय होंगे और इन 6 भविष्यवाणियों को नष्ट कर देंगे...

भविष्य मलिका की भविष्यवाणी: आपको शायद इस बात पर यकीन न हो लेकिन 16वीं सदी में संत अच्युतानंद ने 'भविष्य मलिका' लिखी थी। जिसमें कलियुग के अंत और दुनिया के विनाश की भविष्यवाणी की गई थी। 

भविष्य मलिका में भारत के बारे में भी कई भविष्यवाणियां शामिल हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि भविष्य मलिका में लिखी गई जगन्नाथ मंदिर से जुड़ी कई भविष्यवाणियां सच हो चुकी हैं। जैसे, ट्रिनिटी के कपड़ों का जलना और प्राचीन वृक्ष का गिरना आदि। 

‘भविष्य मलिका’ में भविष्य की कई भविष्य वाणियां शामिल हैं, जिनमें से कई जगन्नाथ मंदिर से संबंधित हैं। उदाहरण के लिए, पुस्तक में त्रिदेव के कपड़े जलने और मंदिर में एक प्राचीन पेड़ गिरने की भविष्यवाणियां सच हो गई हैं। आइए जानते हैं, भारत के बारे में भविष्य मलिका की भविष्यवाणी।

गृह युद्ध बढ़ेंगे और विश्व को तृतीय विश्व युद्ध का सामना करना पड़ेगा

भविष्य मलिका में लिखा है कि दुनिया में धीरे-धीरे तनाव फैल जाएगा। तनाव इस कदर बढ़ेगा कि दुनिया के कई देशों में गृहयुद्ध की स्थिति पैदा हो जाएगी. एक ओर प्राकृतिक आपदाएँ मानव जाति को दुखी करेंगी तो दूसरी ओर संघर्ष भी बढ़ेंगे। दुनिया में तीसरा विश्व युद्ध शुरू हो जाएगा, जिसमें कीटाणुओं के कारण लोगों की मौत हो जाएगी और दुनिया की आबादी घटकर केवल 64 मिलियन रह जाएगी।

आसमान में दो सूरज उगेंगे

भविष्य मलिक ने भविष्यवाणी की है कि आकाश में दो सूर्य दिखाई देंगे, जो इस बात का संकेत होगा कि कलियुग अपने चरम पर पहुंच रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ साल पहले कोलंबिया के एक गांव में दो सूर्योदय देखे गए थे। हालाँकि, इस घटना को लेकर काफी विवाद हुआ था कि कोलंबिया में दूसरा सूरज कौन सा था? 

कई लोगों ने कहा कि यह कोई खगोलीय पिंड या धूमकेतु है, भाशिव मलिकरा में लिखी भविष्य वाणी के अनुसार, सूर्य की तरह चमकता हुआ एक पिंड बंगाल की खाड़ी में गिरेगा, जिससे ओडिशा जलमग्न हो जाएगा।

किसान खेती करना बंद कर देंगे

भविष्य मलिक में यह भी भविष्यवाणी की गई है कि एक समय आएगा जब किसान खेती करना बंद कर देंगे। खेती से मोहभंग होने के बाद किसान अपने खेतों में कुछ भी नहीं उगाएंगे और रोजगार के नए विकल्प तलाशेंगे। खेती बंद होने से धरती पर सब्जियों और फलों की कमी हो जाएगी और महंगाई दिन-ब-दिन बढ़ती जाएगी।

ऐसी भयानक घटना 2022 से 2029 के बीच में किसी भी वक्त घटेगा

भविष्य मलिक ने यह भी बताया है कि 2022 से 2029 के बीच एक प्राकृतिक आपदा आएगी, जिससे 7 दिनों तक धरती पर अंधेरा छा जाएगा। भाष्य मलिक में लिखा है कि यह घटना 2022-2029 के बीच कभी भी हो सकती है।

पृथ्वी तीन चरणों से गुजरेगी

भविष्य मलिक में बताया गया है कि पृथ्वी तीन चरणों से गुजरेगी। पहला चरण कलियुग का अंत होगा। दूसरा चरण पृथ्वी का महाविनाश होगा और तीसरा चरण नया युग होगा, जिससे पृथ्वी पर एक नए युग की शुरुआत होगी।

पृथ्वी की धुरी बदल जाएगी

भविष्य मलिक में यह भी बताया गया है कि पृथ्वी पर अलग-अलग जगहों पर एक साथ बड़े भूकंप आएंगे, जिससे पृथ्वी की धुरी बदलने लगेगी और पृथ्वी वैसी नहीं दिखेगी जैसी आज दिखती है।