Headlines
Loading...
चंदौली: एआरटीओ ने निलंबित किया 98 वाहनों का पंजीयन...

चंदौली: एआरटीओ ने निलंबित किया 98 वाहनों का पंजीयन...

चंदौली, ब्यूरो। पीडीडीयू नगर। परिवहन विभाग ने फिटनेस जांच के बिना चल रहे वाहनों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। एआरटीओ ने बिना फिटनेस जांच वाले 98 वाहनों का पंजीयन छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि ऐस वाहन सड़क पर मिले तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

बिना फिटनेस व परमिट वालों वाहनों के विरूद्ध सीएम योगी आदित्यनाथ काफी सख्त हो गये है। उनके तेवर को देखते हुए जिले में परिवहन विभाग की ओर से ऐसे वाहनों के विरूद्ध कार्रवाई शुरू कर दी है। इस दौरान बबुरी थाना क्षेत्र में स्कूली बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद एआरटीओ विभाग ने कार्रवाई और तेज कर दी। 

बिना फिटनेस प्रमाण पत्र के सड़कों पर दौड़ने वाले वाहनों के स्वामियों लगातार नोटिस भेजकर फिटनेस की जांच कराने की चेतावनी दी गई। इसके बाद बावजूद कई संचालक अभी लापरवाह बने हुए है। ऐसे में एआरटीओ विभाग ने 96 वाहनों को पंजीयन छह माह के लिए निलंबित कर दिया है। 

उन्होंने चेताया है कि यदि समयावधि के भीतर वाहनों की फिटनेस नहीं कराई गई तो पंजीयन रद्द कर दिया जाएगा। वहीं बिना फिटनेस प्रमाण पत्र के सड़क पर मिलने पर वाहन स्वामी, प्रबंधक, चालक के विरूद्ध मुकदमा भी पंजीकृत कराया जाएगा।