Headlines
Loading...
दिलचस्प हुआ मिल्कीपुर उपचुनाव, BJP से दो दर्जन लोगों ने ठोकी ताल, कैबिनेट मंत्री के करीबी IAS भी लिस्ट में शामिल...

दिलचस्प हुआ मिल्कीपुर उपचुनाव, BJP से दो दर्जन लोगों ने ठोकी ताल, कैबिनेट मंत्री के करीबी IAS भी लिस्ट में शामिल...

लखनऊ ब्यूरो, अयोध्या। मिल्कीपुर उप चुनाव में सत्ताधारी दल भाजपा से दावेदारों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अब उप परिवहन आयुक्त सुरेंद्र कुमार रावत व बाराबंकी की जिला पंचायत सदस्य नेहा सिंह आनंद ने भी दावेदारी ठोकी है। सुरेंद्र रावत जिले के मसौधा के रहने वाले हैं और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के नजदीकी माने जाते हैं। वह सोहावल के पूर्व विधायक जानकी प्रसाद के भतीजे भी हैं।

मिल्कीपुर उप चुनाव के लिए अभी भाजपा ने अपना प्रत्याशी नहीं घोषित किया है। केवल बसपा ने ही बीते दिनों रामगोपाल कोरी को अपना प्रत्याशी बनाया है। समाजवादी पार्टी से भी सांसद पुत्र अजीत प्रसाद को भले प्रबल दावेदार माना जा रहा, पर उनके नाम की भी घोषणा नहीं हुई है।

भाजपा से दो दर्जन से अधिक लोगों ने की दावेदारी

सपा में भी कई दावेदार सामने आए हैं, लेकिन सत्ताधारी दल भाजपा से दो दर्जन से अधिक लोगों ने अपनी दावेदारी जताई है। सभी मिल्कीपुर क्षेत्र के गांवों में अपनी टीम के साथ उतर कर जनसंपर्क में भी जुटे हैं। इसी बीच पार्टी से दो नए दावेदाराें के नाम भी चर्चा में हैं। इनमें एक सुरेंद्र कुमार रावत तो दूसरी नेहा सिंह आनंद हैं।

मसौधा के मूल निवासी सुरेंद्र कुमार रावत के ताऊ जानकी प्रसाद सोहावल से विधायक रह चुके हैं और उनकी अनुसूचित वर्ग के मतदाताओं में अच्छी पैठ मानी जाती है। जानकी प्रसाद फैजाबाद के सपा सांसद अवधेश प्रसाद के राजनीतिक गुरु भी माने जाते हैं। इस नाते सुरेंद्र अवधेश प्रसाद के भी करीबी हैं।

दयाशंकर सिंह के करीबी हैं सुरेंद्र कुमार

वर्तमान में वह लखनऊ जोन के उप परिवहन आयुक्त हैं और परिवहन विभाग के मंत्री दयाशंकर सिंह के काफी नजदीकी हैं। सुरेंद्र रावत कहते हैं, यदि मिल्कीपुर उप चुनाव के लिए भाजपा ने उन पर भरोसा जताया तो वह सरकारी सेवा से त्यागपत्र दे देंगे। वह अगले वर्ष फरवरी में रिटायर होने वाले हैं।

नेहा सिंह भी कर रहीं दावेदारी

दूसरी ओर, भाजपा से ही दावेदारी जता रहीं नेहा सिंह आनंद बाराबंकी के त्रिवेदीगंज क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य हैं। उन्हें सपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में उम्मीदवार बनाया था, लेकिन 2024 में वह भाजपा में शामिल हो गईं। नेहा लोकसभा चुनाव में भाजपा से दावेदार थीं, लेकिन पार्टी ने अंतिम समय में राजरानी रावत को उम्मीदवार बना दिया था। अब नेहा मिल्कीपुर से दावेदारी जता क्षेत्र में जनसंपर्क में जुटी हैं। 18 अगस्त को मिल्कीपुर क्षेत्र में हुए मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भी शामिल हुई थीं।