Headlines
Loading...
जयपुर :: न हादसा न बीमारी फिर भी युवक की अचानक हुई मौत, मरने की वजह हर किसी को करती है अलर्ट...

जयपुर :: न हादसा न बीमारी फिर भी युवक की अचानक हुई मौत, मरने की वजह हर किसी को करती है अलर्ट...

जयपुर, ब्यूरो। आरएएस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे एक युवक अचानक की दिल का दौर पड़ने से जान चली गई। उसकी उम्र करीब 26 साल थी और वह तीन बहनों का इकलौता भाई था। रात को खाना खाने के बाद टहलने निकला था और फिर अचानक पसीने आने के बाद उसकी जान चली गई। मामला कोटा जिले के महावीर नगर थाना इलाके का है।

खाना खाने के बाद टहलने निकला था और आ गई मौत

मिली जानकारी के अनुसार महावीर नगर विस्तार योजना में रहने वाले आनंद गौतम के साथ यह घटना हुई। आनंद गौतम कल रात खाना खाने के बाद अपने घर के नजदीक टहलने के लिए निकला था। इस दौरान वह अपने चाचा के घर के नजदीक से गुजरा तो उनसे मिलने चला गया। वहां छत पर बने बाथरूम में फ्रेश होने गया और उसके बाद कुछ देर छत पर ही रहा। अचानक उसे घबराहट होने लगी। उसने अपनी शर्ट उतार दी और फिर अपने परिवार को सूचना दी कि उसे घबराहट हो रही है।

परिवार के सामने बंद हो गई सांसें

परिवार ने उसे तुरंत नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान उसकी आंखे बंद होने लगी। कुछ देर के बाद वह अस्पताल पहुंचा तब तक उसकी जान जा चुकी थी। डॉक्टर्स का मानना है कि साईलेंट अटैक से मौत हो सकती है। आज पोस्टमार्टम कराया जाना है। इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को भी दी गई है। पुलिस ने बताया कि आनंद गौतम के तीन बहनें हैं, तीनों की शादी हो चुकी है। उनके पिता दो बार सरपंच रह चुके हैं। जवान बेटे की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

हार्ट अटैक से बचने के लिए क्या करें

उल्लेखनीय है कि कोरोना काल के बाद से पूरी तरह फिट लोगों में भी साइलेंट अटैक के मामले बढ़ रहे हैं। अधिकतर इसके शिकार युवा हो रहे हैं। हाल ही में नीमकाथाना जिले में बड़े भाई के रिटायरमेंट कार्यक्रम में डांस करते हुए 35 साल के युवक की मौत हो गई थी। उससे कुछ दिन पहले भी एक धार्मिक सभा में भजन गाने के दौरान युवक की जान चली गई थी। इस तरह के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। डॉक्टर्स का कहना है क नियमित चैकअप और डाइट पर ध्यान देना सबसे जरूरी है। लाइफ स्टाइल को बदलकर काफी हद तक इस तरह के हादसों से राहत पाई जा सकती है।