Headlines
Loading...
मिर्जापुर घंटाघर में मनाया गया आजादी का पर्व महोत्सव, वाराणसी से आई "द पजल रॉक बैंड" के गीतो पर झूमे युवा...

मिर्जापुर घंटाघर में मनाया गया आजादी का पर्व महोत्सव, वाराणसी से आई "द पजल रॉक बैंड" के गीतो पर झूमे युवा...

मिर्जापुर, ब्यूरो। मिरजापुर नगर पालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी द्वारा 78वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक घंटाघर के प्रागंण में "आजादी का पर्व महोत्सव" कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में वाराणसी से चलकर आई "द पजल रॉक बैंड" के गीतकारों ने देशभक्ति गीतों से आए हुए लोगो का दिल जीत लिया। 

कलाकारों द्वारा गाये जा रहे कई देश भक्ति गानों पर युवा झूमते नजर आए,देशभक्ति के रंग से पूरा घंटाघर देशभक्तिमय हो चुका था। कार्यक्रम में आए युवाओं ने अपने हाथो में तिरंगा लेकर भारतमाता की जय, वंदे मातरम् नारा लगाते हुए दिखे। 

इस दौरान जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, जिला पंचायत अध्यक्ष राजू कन्नौजिया, पदमश्री से नवाजी गई उर्मिला श्रीवास्तव, राजपति ओझा, महंत योगानंद गिरी एवं ईओ जी लाल की मौजूदगी में नपाध्यक्ष ने नगर पालिका परिषद के नए एवं अधिकारिक लोगो का भी लांच किया गया।

इस लोगो में मीरजापुर के धार्मिक प्रतीक एवं ऐतिहासिक धरोहर को दर्शाया गया है। लोगो में मां विंध्यवासिनी की आखों और बिंदी को दर्शाया गया है, जो मीरजापुर के त्रिकोण यात्रा को दर्शाता है।

इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा की आजादी के इस त्यौहार को पूरे मीरजापुर में बड़े जोरों शोर से मनाया जा रहा है। हर घर तिरंगा अभियान में देश भक्ति से ओत प्रोत होकर मीरजापुर के लोगो ने अपने घरों और दुकानों में तिरंगा लगाया है।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्यापर इस ऐतिहासिक प्रांगण में वाराणसी से आए द पजल बैंड के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से सभी का मन मोहा है। इस स्वतन्त्र दिवस पर हम सभी को मिलकर मीरजापुर को स्वच्छ और सुंदर बनाने का संकल्प लेना होगा। हम सभी को मिलकर विकसित भारत बनाने का प्रयास करना होगा। 

विकसित भारत तभी बनेगा जब हम अपने शहर,गली और सड़क को स्वच्छ रखेंगे। नगर पालिका द्वारा निफ्ट माध्यम से मीरजापुर के पीतल उद्योग को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ ही पालिका के अधिकारिक लोगो का भी लांच किया गया है जो मीरजापुर की धार्मिक और ऐतिहासिक धरोहर को दर्शाता है।