Headlines
Loading...
वाराणसी :: "हर घर तिरंगा" अभियान के तहत नमो घाट पर दिखा देशभक्ति का रंग, स्वच्छता संग देशभक्ति का दिया गया संदेश...

वाराणसी :: "हर घर तिरंगा" अभियान के तहत नमो घाट पर दिखा देशभक्ति का रंग, स्वच्छता संग देशभक्ति का दिया गया संदेश...

वाराणसी, ब्यूरो। नमो घाट पर दिखा देशभक्ति का रंग, स्वच्छता संग देशभक्ति का संदेश...'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत मंगलवार को नमो घाट पर देशभक्ति का रंग बिखरा रहा। घाट पर नमस्ते स्कल्पचर के समीप युवा तिरंगा लेकर 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़े ।

'भारत माता की जय 'के उद्घोष ने माहौल को और खुशनुमा बना दिया

नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने संकल्प दिलाकर लोगों को देशभक्ति के रंग में सराबोर कर दिया। इस दौरान लोगों में राष्ट्रप्रेम के रंग घोलने के लिए "हर घर तिरंगा" फहराने की अपील की गई। गंगा किनारे की स्वच्छता के लिए सभी ने शपथ ली। 

नमामि गंगे के अध्यक्ष राजेश शुक्ला ने कहा कि बढ़ती जन भागीदारी के साथ 'हर घर तिरंगा' अभियान एक जन आंदोलन में रूपांतरित हो गया है। राष्ट्रीय गौरव और एकता की भावना भी प्रबल हुई है। श्री काशी विश्वनाथ और मां गंगा से प्रार्थना है कि हर कोई एकजुट होकर राष्ट्रीय ध्वज फहराए।

इसी क्रम में काकोरी ट्रेन शताब्दी महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा फहराने के लिए मछोदरी स्थित स्वामीनारायण मंदिर के महन्त स्वामी प्रेम स्वरूप दास ने अपील की। महंत की अपील पर सामाजिक संस्था सुबह-ए-बनारस क्लब के बैनर तले कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने मैदागिन स्थित श्री हरिश्चंद्र बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज के परिसर में छात्राओं के हाथों में भारत की आन-बान-शान तिरंगा झंडा देकर 13 से 15 अगस्त हर घर तिरंगा फहराने एवं लोगों को इसके लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई। 

संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल, कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ प्रियंका तिवारी ने कहा कि काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी समारोह कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करते हुए स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान का भाव उजागर करना है। इसी के दृष्टिगत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान आयोजित है।