Headlines
Loading...
'तुम्‍हारी बेटी की लाश डाक बंगले में है...', प्रेमी निकला कातिल; अयोध्‍या में लव अफेयर का हुआ खौफनाक अंत...

'तुम्‍हारी बेटी की लाश डाक बंगले में है...', प्रेमी निकला कातिल; अयोध्‍या में लव अफेयर का हुआ खौफनाक अंत...


लखनऊ ब्यूरो। अयोध्‍या के गोसाईगंज रेलवे स्टेशन परिसर स्थित पुराने खंडहर डाक बंगले में युवती का क्षत विक्षत शव मिलने के मामले का अयोध्‍या पुलिस ने 12 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस के मुताबिक इस युवक और मारी गई लड़की का पिछले तीन साल से लव अफेयर था। घरवालों की मर्जी के खिलाफ दोनों छह महीने तक मुंबई में साथ रहे थे। घरवाले इससे दुखी थे लेकिन दोनों के लव अफेयर का ऐसा खौफनाक अंत होगा ये किसी ने नहीं सोचा था। पुलिस के मुताबिक कुछ दिन बाद जब लड़की को पता चला कि युवक शादीशुदा और बाल-बच्‍चेदार है, तब उसने अपने रास्‍ते बदल लिए। 

मुंबई से लौटने के बाद इधर वह एक अन्‍य युवक के संपर्क में आ गई थी। उसने आरोपी से बातचीत भी बंद कर दी थी। इसी से नाराज होकर युवक ने उसका कत्‍ल कर डाला। बेटी के लापता होने के नौ दिन बाद गुरुवार की सुबह युवती की मां को एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि तुम्‍हारी बेटी का शव डाक बंगले में पड़ा है, जाकर ले लो। पकड़े जाने पर आरोपी ने हत्या की बात कबूल करते हुए पुलिस को पूरा घटनाक्रम बता दिया।

प्रभारी निरीक्षक गोसाईगंज परशुराम ओझा ने बताया कि युवक ने बीती 21 अगस्त को किसी बहाने से युवती को रेलवे स्टेशन गोसाईगंज बुलाया। वहां पर घंटों की बातचीत के बाद युवती को विश्वास में लेकर पास ही डाक बंगले में पहुंच गया। जहां पर युवती की गला दबाकर हत्या कर दी। यही नहीं शरीर के विभिन्न अंगों में चाकू से कई वार कर अपना प्रतिशोध पूरा किया। इसके बाद शव को खंडहर में छोड़कर उसे मोटे कपड़े से ढककर फरार हो गया। 

लड़की के गायब होने के नौ दिन बाद गुरुवार की दोपहर मृतका की मां गोसाईगंज कोतवाली पहुंची थीं। उन्‍होंने पुलिस को बताया कि उनके पास एक फोन आया था। फोन करने वाले ने बताया कि तुम्हारी बेटी का शव गोसाईगंज स्टेशन के पास डाक बंगले में पड़ा है। इस सूचना पर पुलिस ने युवती का शव बरामद करने के बाद नामजद हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। मोबाइल सर्विलांस और युवती के परिजनों के द्वारा बताए गए सुराग के आधार पर पुलिस ने घटना का खुलासा किया। 

"अयोध्या के डाक बंगले में मिला युवती का केमिकल से जलाया शव, मचा हड़कंप"

गुरुवार को शव बरामद होने के बाद कपड़े के आधार पर उसकी पहचान हुई। प्रभारी निरीक्षक परशुराम ओझा ने बताया कि युवक दीपक पुत्र लहुरी निवासी देवकली थाना कूरेभार जनपद सुल्तानपुर को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही और घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद कर विधिक कार्रवाई सम्पन्न करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

केमिकल के उपयोग से पुलिस का इनकार

रेलवे स्टेशन के निकट खंडहर में तब्दील हो चुके डाक बंगले से क्षत विक्षत हालत में युवती का शव मिलने के बाद उसकी पहचान मिटाने के लिए केमिकल का इस्तेमाल किए जाने की बात से पुलिस ने इनकार किया है। अभियुक्त ने भी पूछताछ में इसकी पुष्टि नहीं की। कहा कि चाकुओं से ही उसके शरीर को क्षत विक्षत किया था। निर्जन पड़े खंडहर में एक हफ्ते से अधिक समय तक शव पड़े रहने से जानवरों ने शव को और विक्षत कर दिया। 

प्रभारी निरीक्षक गोसाईगंज परशुराम ओझा ने बताया कि एक सप्ताह तक शव डाक बंगले में ही पड़ा रहा जिसके चलते क्षत विक्षत हो गया था। उन्होंने बताया कि गुरुवार को स्थिति इसलिए स्पष्ट नहीं हो रही थी क्योंकि युवती की मां द्वारा 24 अगस्त को अपनी लड़की के गायब होने की बात कही जा रही थी इतने कम समय में शव का यह हाल नहीं हो सकता है। शव के नमूने प्रयोगशाला भेजे गए हैं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में केमिकल से शव जलाने की बात की पुष्टि नहीं हुई है।

बेबसी का उठाया फायदा, फिर कर दी हत्या

अम्बेडकरनगर जिले की एक और बेटी प्रेम की बलि चढ़ गई। सिर से पिता के साए से वंचित और आर्थिक तंगी की बेबसी से प्रेमी के झांसे में फंसी युवती को अपनी जान गंवानी पड़ी है। अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी 21 साल की युवती के पिता की मौत हो चुकी है। उसकी मां उसके साथ चार बहनों और एक भाई का लालन पालन कर रही है। युवती की मां और भाई साथ में ही मजदूरी कर जैसे तैसे परिवार का खर्च चला रहे हैं। बच्चों को पढ़ा रहे हैं। मृतक युवती स्नातक कला वर्ग (बीए) की छात्रा थी। उसकी बड़ी बहन की शादी बीते साल जन सहयोग से हुई थी। भाई के साथ दोनों बहनें भी युवती से छोटे हैं।

चचेरे भाई ने बताया कि युवती 21 अगस्त से लापता थी और नौ दिन बाद उसकी हत्या कर दिए जाने की खबर आई। मां और ग्रामीणों ने उसकी काफी खोजबीन की। पता न चलने पर थाने में 24 अगस्त को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गुरुवार को अयोध्या पुलिस की ओर से सूचना मिलने पर युवती की मां और भाई ने मौके पर जाकर युवती की लाश की शिनाख्त की थी। शुक्रवार को अयोध्या पुलिस ने युवती के शव का पोस्टमार्टम कराकर अयोध्या में ही अंतिम संस्कार करा दिया। अंतिम संस्कार में केवल युवती के परिवार वाले ही मौजूद थे।