Headlines
Loading...
नेपाल क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आई, जानिए किस सीरीज में खेलने का है शेड्यूल...

नेपाल क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आई, जानिए किस सीरीज में खेलने का है शेड्यूल...

क्रिकेट, न्यूज़ ब्यूरो। टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए नेपाल टीम अमेरिका गई थी और वहां अभियान अच्छा नहीं रहा था। अब एक बार फिर से नेपाल की टीम के पास एक बड़ा टास्क है। नेपाल टीम भारत दौरे पर चली आई है। दो सप्ताह के टूर के लिए नेपाल क्रिकेट टीम भारत में आई है।

भारत दौरे पर नेपाल के आने की वजह भी काफी बड़ी और खास है। बेंगलुरु में नेपाल टीम रहने वाली है। इससे पहले भी नेपाल की टीम भारत दौरे पर आई थी। उस समय टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के उद्देश्य से नेपाल क्रिकेट टीम को भारत दौरे पर देखा गया था।

इस बार भी कुछ ऐसा ही होने वाला है। वर्ल्ड कप सीरीज दो के मैचों की तैयारी करने के लिए नेपाल की टीम भारत आई है और दो सप्ताह तक यहाँ रुकेगी। नेपाल की टीम का उद्देश्य वर्ल्ड कप में जगह बनाना है, इस वजह से सीरीज दो के मैचों की तैयारी एनसीए में करेगी।

जब टीम भारत के लिए निकली तो नेपाल क्रिकेट बोर्ड की तरफ से सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया गया। इसमें लिखा गया कि रायनोज आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सीरीज दो के लिए भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग से हमारे प्लेयर्स के कौशल में वृद्धि होगी।

उल्लेखनीय है कि यूएस और वेस्टइंडीज में हुए टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए नेपाल क्रिकेट टीम मार्च में भारत आई थी। उस समय गुजरात में टीम का बेस था। गुजरात बड़ौदा के साथ मिलकर नेपाल की टीम ने एक त्रिकोणीय सीरीज भी खेली थी। नेपाल ने अन्य दोनों टीमों को पराजित कर दिया था।

देखना होगा कि भारत में आकर तैयारी करने का फायदा नेपाल टीम को कितना फायदा होता है। वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए आईसीसी के टूर्नामेंट चलते रहते हैं। टी20 वर्ल्ड कप खेलने के बाद नेपाल का लक्ष्य एकदिवसीय वर्ल्ड कप है।