Headlines
Loading...
बटुकभैरव के दर्शन करने जा रहे स्वर्ण व्यापारी को आईटीआई करौंदी के समीप मारी गोली, जांच में जुटी चितईपुर पुलिस...

बटुकभैरव के दर्शन करने जा रहे स्वर्ण व्यापारी को आईटीआई करौंदी के समीप मारी गोली, जांच में जुटी चितईपुर पुलिस...

वाराणसी, ब्यूरो। वाराणसी के करौंदी स्थित आईटीआई कॉलेज के समीप शुक्रवार की रात बाइक सवार बदमाशों ने एक आभूषण व्यापारी का पीछा कर तीन राउंड फायरिंग की। बदमाशों के असलहे से निकली एक गोली आभूषण व्यापारी के बायीं बांह में लगी है। 

सूचना पाकर चितईपुर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घायल व्यापारी को उपचार के लिए बीएचयू ट्रॉमा सेंटर पहुंचाई। डॉक्टरों ने व्यापारी की हालत खतरे से बाहर बताई है। आशंका जताई गई है कि लूट की नीयत से बदमाशों ने व्यापारी पर फायरिंग की है। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

यह है पूरा मामला

नारायणपुर डाफी इलाके में रहने वाले मनोज सेठ (42) की सुसुवाही स्थित पंचायत भवन के समीप आभूषण की दुकान है। मनोज रोजाना दुकान बंद करने के बाद कमच्छा स्थित बटुकभैरव का दर्शन-पूजन करने जाते हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात भी वह दुकान बंद कर अपनी बाइक से बटुकभैरव के मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए जा रहे थे।

रात लगभग 10 बजे करौंदी स्थित आईटीआई के समीप अंधेरा था और उसी दौरान पीछे से लाल रंग की बाइक पर सवार हेलमेट पहने हुए दो लोग आए। उनमें से एक ने तीन राउंड फायरिंग की। असलहे से निकली एक गोली उनकी बायीं बांह पर लगी। एक गोली समीप ही खड़े टेंपो ट्रेवलर में लगी। इस पर मनोज ने आनन-फानन में बाइक को यू-टर्न किया और हैदराबाद गेट की ओर भागे। वहीं, दोनों बदमाश तेजी से करौंदी चौराहा की ओर भाग गए।
 
मनोज ने बताया कि उनकी किसी से कोई रंजिश नहीं है और न बदमाश उनसे कुछ लूटे ही हैं। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि उनके ऊपर फायरिंग क्यों की गई? उधर, इस संबंध में डीसीपी काशी जोन गौरव बंशवाल ने बताया कि घटना की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। घटनास्थल पर अंधेरा है। व्यापारी की हालत सामान्य है। घटना की वजह पता लगाने के साथ ही बदमाशों को चिन्हित करने के लिए पुलिस की दो टीम लगाई गई है।

घबराए नहीं, 500 मीटर दूर तक बाइक से भाग कर गए
 
आभूषण व्यापारी मनोज बांह में एक गोली लगने के बाद भी हिम्मत से काम लिए। वह बाइक लेकर घटनास्थल से लगभग 500 मीटर दूर तक भागे और एक मिष्ठान भंडार पर रुके। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पार्षद श्याम भूषण शर्मा को सूचना दी और उन्होंने पुलिस को बताया।

स्थानीय लोगों का कहना था कि जिस स्थान पर फायरिंग हुई है वहां रात में मार्ग प्रकाश की व्यवस्था न होने के कारण पहले भी हत्या कर शव फेंका जा चुका है। इसके अलावा करौंदी चौराहे पर तैनात रहने वाले पुलिस कर्मी भी अक्सर दिखाई नहीं देते हैं। ऐसे में अंधेरा होने के कारण आईटीआई कॉलेज और उसके आसपास का इलाका आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के लिए एक सुरक्षित स्थान बन जाता है।

रेकी कर बदमाशों ने पीछा किया था

पुलिस को मौके से एक खोखा मिला है। घटनास्थल के आसपास के लोगों ने तीन राउंड फायरिंग की बात कही। पुलिस का मानना है कि बदमाश मनोज की रोजाना की गतिविधियों की रेकी किए होंगे। इसके बाद वह आईटीआई कॉलेज के समीप अंधेरे वाला सुनसान स्थान वारदात को अंजाम देने के लिए चुने होंगे। गोली लगते ही मनोज यू-टर्न हो लिए, इस वजह से बदमाशों को करौंदी चौराहा की ओर भागना पड़ा।