Headlines
Loading...
आज रायबरेली दौरे पर पहुंचें राहुल गांधी, किया दलित अर्जुन पासी के परिवार से मुलाकात, और दी सांत्वना व भरोसा...

आज रायबरेली दौरे पर पहुंचें राहुल गांधी, किया दलित अर्जुन पासी के परिवार से मुलाकात, और दी सांत्वना व भरोसा...

सुल्तानपुर जिला, ब्यूरो। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी मंगलवार को रायबरेली आएं। वह पिछवरिया गांव में दलित युवक अर्जुन पासी के घर गए। उन्होंने परिवार से मिलकर घटनाक्रम को जाना और परिवार को ढांढस बधाया।अर्जुन की पिछले दिनों गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

रायबरेली के सांसद राहुल गांधी आज मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र में आए और पूरे दिन रहेंगे। वह सुबह 10 बजे फुरसतगंज हवाई अड्डे में उतरें। यहां से वह नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवरिया गांव दलित युवक अर्जुन पासी के घर पहुंचे। पिछले दिनों अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

राहुल अर्जुन के परिवार से मिलें। इस मामले को लेकर भीम आर्मी और कांग्रेस ने प्रदर्शन भी किया था। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि राहुल सुबह 10 बजे फुरसतगंज हवाई अड्डे में उतरेंगे। यहां से पिछवरिया गांव जाएंगे। अर्जुन की हत्या में एक आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर भीम आर्मी ने प्रदर्शन किया था। 

अब राहुल गांधी के आने के बाद यह मामला और तूल पकड़ेगा। वहीं, आरोपियों के बचाव में सवर्ण आर्मी ने भी प्रदर्शन किया था। पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया था कि दबाव में आकर निर्दोष लोगों को फंसाया जा रहा है।

मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी न होने के कारण स्थानीय लोगों में नाराजगी है। मृतक के परिवारी जन की शिकायत पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर पांच आरोपितों की गिरफ्तारी की है। राहुल के दौरे के बाद रायबरेली की सियासत भी गरमाएगी। साथ ही प्रदेश कांग्रेस के कई नेता भी रायबरेली पहुंचेंगे।

बता दें कि राहुल गांधी ह्यूमन राइट लीगल नेटवर्क, सामाजिक चेतना फाउंडेशन न्याय और समृद्ध भारत की ओर से 24 अगस्त को आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन में संविधान के विविध स्वरूप पर प्रकाश डालेंगे। लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल ने संविधान के खतरे में होने का मुद्दा उठाकर दलितों व पिछड़ों का समर्थन कांग्रेस को दिलाया था। यही कारण है कि उपचुनाव से पहले उनके दौरे के तमाम मायने निकाले जा रहे हैं।