Headlines
Loading...
मरहूम माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की सावन में दिखी शिवभक्ति, दर्शन-पूजन के साथ संतों का भी लिया आशीर्वाद...

मरहूम माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की सावन में दिखी शिवभक्ति, दर्शन-पूजन के साथ संतों का भी लिया आशीर्वाद...

गाजीपुर जिला, ब्यूरो। मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर से सपा सांसद अफजाल अंसारी इन दिनों भक्ति के रंग में नजर आ रहे हैं। सावन में उनकी शिवभक्ति दिखाई दे रही है। अफजाल ने गाजीपुर के करंडा क्षेत्र के परमेठ स्थित नवलनाथ बाबा के मंदिर में पहुंचकर दर्शन पूजन किया और घंटा भी चढ़ाया।इस दौरान सांसद अफजाल अंसारी अपने समर्थकों के साथ शिवलिंग की पूजा भी की। 

वह बयपुर स्थित गंगा बाबा आश्रम भी पहुंचे और वहां पर दर्शन करते हुए मौजूद स्थानीय लोगों से बातचीत की। चोचकपुर स्थित मौनी बाबा धाम में भी दर्शन पूजन के बाद धाम के महंत से भी मुलाकात की। अफजाल के इस तरह से मंदिरों में दर्शन पूजन को कई नजरिए से देखा जा रहा है।

यह पहला मौका नहीं है जब अफजाल इस तरह से मंदिरों और आश्रमों में गए हैं। पिछले कुछ दिनों में वह लगातार इस तरह से आश्रमों और मंदिरों में जा रहे हैं। लोकसभा चुनावों के दौरान अफजाल अंसारी की बेटी भी शिवालय पहुंची थी। भाजपा नेताओं ने लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक लाभ के लिए ड्रामा बताया था।

लोकसभा चुनाव के बाद अफजाल अंसारी यहां के प्रसिद्ध हथियाराम मठ भी गए थे। अफजाल की इस कवायद के पीछे छवि को बदलना माना जा रहा है। मऊ में हुए दंगे और उसमें मुख्तार अंसारी की तस्वीरें वायरल होने के बाद इसे मुस्लिम परस्ती से जोड़ा गया था।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भाजपा की लहर के बाद भी लगातार दूसरी बार अफजाल अंसारी ने जीत हासिल कर बता दिया है कि उन्हें हर वर्ग का समर्थन हासिल है। उन्हें मुख्तार अंसारी की तरह एक धर्म का नेता न साबित किया जा सके, इसलिए ही वह मंदिरों और आश्रम में अब लगातार जा रहे हैं।