Headlines
Loading...
यूपी में कांवड़ियों के साथ बदसलूकी, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सड़क जाम कर लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, पुलिस दे रही दविश

यूपी में कांवड़ियों के साथ बदसलूकी, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सड़क जाम कर लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, पुलिस दे रही दविश

लखनऊ, ब्यूरो। हरिद्वार से डाक कांवड़ लेकर लौट रहे कांवड़ियों के जत्थे को सोमवार सुबह अमरोहा के कोतवाली क्षेत्र के बावनखेड़ी गांव में दूसरे संप्रदाय के लोगों ने रोक दिया। उन्होंने ई-रिक्शा और बाइक खड़ी करके रास्ता बंद कर दिया। आरोप है कि कांवड़ियों से बदसलूकी करते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। विरोध करने पर मारपीट भी की गई। इससे गुस्साए शिवभक्तों ने अमरोहा मार्ग पर जाम लगा दिया। 

एसडीएम के नेतृत्व में पहुंचे तीन सर्किल के सीओ और पुलिस फोर्स ने दो घंटे की मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। मामले में पूर्व ग्राम प्रधान समेत पांच नामजद और 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

बीती 17 अगस्त को चकौरी गांव के शिवाला मंदिर से डाक कांवड़ लेने के लिए करीब 50 शिवभक्तों का जत्था हरिद्वार रवाना हुआ था। सोमवार सुबह जत्था कांवड़ लेकर गांव लौट रहा था। जत्थे के आगे-आगे डीजे चल रहा था। जत्थे का नेतृत्व कर रहे चकोरी निवासी राजकुमार सिंह चौहान के मुताबिक सुबह करीब छह बजे जैसे ही कांवड़िए गांव बावनखेड़ी के अड्डे पर पहुंचे तो वहां खड़े दूसरे समुदाय के कई लोगों ने अपनी बाइक व ई-रिक्शा लगाकर उनका रास्ता रोक दिया। कहा कि एक धर्म विशेष बाहुल्य गांव से डीजे संग कांवड़ नहीं निकालने देंगे। इस बात को लेकर दोनों ओर से कहासुनी शुरू हो गई।

आरोप है कि मौके पर मौजूद बावनखेड़ी के कई ग्रामीणों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे भी लगाए। विरोध पर शिवभक्तों के साथ मारपीट की। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया और शिवभक्त अमरोहा मार्ग पर जाम लगा कर बैठ गए। एसडीएम सुनीता कुमारी, सीओ दीप कुमार पंत, तहसीलदार मूसाराम समेत जिले के नौगावां सादात, अमरोहा सर्किल का पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गया। 

शिवभक्तों ने कहा कि आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी कर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाए। पुलिस ने आनन-फानन में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। करीब दो घंटे बाद शिवभक्तों ने जाम खोला और गांव के बीच से डीजे संग कांवड़ निकालते हुए अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए। वहीं रक्षाबंधन के मौके पर लगातार दो घंटे मार्ग के जाम रहने से राहगीरों संग वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

इस मामले में सीओ दीप कुमार पंत ने बताया कि गांव चकौरी निवासी राजकुमार की तहरीर पर गांव बावनखेड़ी के पूर्व ग्राम प्रधान फुरकान उर्फ बोबा, फिरोज खान पुत्र नौशे खां, राहिद पुत्र नूर मोहम्मद, साजिद पुत्र मियांजान, शकील पुत्र नामालूम व 20-25 अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास भी जारी है।