Headlines
Loading...
वाराणसी जिले के गांव, ब्लॉक और मुख्यालय से होकर गुजरेंगी ई-बसें, साधारण बसों के बराबर होगा इनका किराया...

वाराणसी जिले के गांव, ब्लॉक और मुख्यालय से होकर गुजरेंगी ई-बसें, साधारण बसों के बराबर होगा इनका किराया...

वाराणसी, ब्यूरो। वाराणसी में शहर की तर्ज पर अब गांव, ब्लॉक और मुख्यालय से होकर ई-बसें संचालित होंगी। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम वाराणसी परिक्षेत्र के ग्रामीण डिपो के बेड़े में ई-बसें जुड़ेंगी। अनुबंधित सेवा के तहत ई-बसों को जोड़ा जाएगा। इसके तहत आने वाली ई-बसें कस्बा, ब्लॉक और मुख्यालय से संचालित होंगी।

रोडवेज वाराणसी परिक्षेत्र के बेड़े में इस समय 533 बसों का संचालन होता है। जबकि सिटी में 50 ई-बसें और 70 डीजल बसें संचालित होती हैं। 100 और इलेक्ट्रिक बसें शासन से रोडवेज को मिल रही हैं। इन बसों को ग्रामीण डिपो से भी जोड़ने की तैयारी चल रही है। आने वाले दिनों में अनुबंधित बसों में भी ई-बसों को जोड़ा जाएगा। इस व्यवस्था के चलते यात्रियों को काफी लाभ होगा। 

वर्दी पहनकर नहीं आने वाले चालक नहीं चला सकेंगे बस

वातानुकूलित बसों में सफर होगा और किराया भी साधारण बसों के बराबर होगा। सफर के दौरान सीसी कैमरे के कैद में यात्री होंगे। रोडवेज अधिकारियों के अनुसार आने वाले दिनों में ई-बसों का जाल और बढ़ेगा। हर रूट पर ई-बसें ही संचालित होती दिखेंगी।

आरएम गौरव वर्मा ने बताया कि यूनिफार्म में नहीं आने वाले चालक और परिचालक बस संचालन की ड्यूटी नहीं कर सकेंगे। चालक और परिचालक को निर्देशित किया गया है कि यूनिफार्म में ही आएं। इसकी निगरानी की जिम्मेदारी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, वरिष्ठ केंद्र प्रभारी को सौंपी गई है।