Headlines
Loading...
कल्याण सिंह जैसा शासन, 'राम भक्ति, राष्ट्र भक्ति' पर कोई समझौता नहीं बोले-केशव प्रसाद मौर्य...

कल्याण सिंह जैसा शासन, 'राम भक्ति, राष्ट्र भक्ति' पर कोई समझौता नहीं बोले-केशव प्रसाद मौर्य...

लखनऊ, ब्यूरो। यूपी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए उनके शासन की तुलना पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह से की। 

कल्याण सिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए मौर्य ने कहा, "कल्याण सिंह के नेतृत्व में यूपी में सुशासन की शुरुआत हुई, जिसमें विकास परियोजनाओं की झड़ी लगी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी गई। चाहे राष्ट्र भक्ति की बात हो या राम भक्ति की, कल्याण सिंह ने देश और लोगों की गरिमा के साथ कोई समझौता नहीं किया। 

आज सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में 'राम भक्ति' या 'राष्ट्र भक्ति' के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं किया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ कल्याण सिंह की राह पर आगे बढ़ रहे हैं।"

कल्याण सिंह ने राम भक्तों की जान की रक्षा के लिए सीएम की कुर्सी छोड़ दी

उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा शुरू किए गए सुशासन को आगे बढ़ा रहे हैं। इससे पहले रविवार को मिर्जापुर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मौर्य ने आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा था कि राज्य को देश का सबसे अच्छा मुख्यमंत्री मिला है। मौर्य ने यह भी कहा, “कल्याण सिंह के संघर्ष के कारण अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ है। अगर वह सीएम नहीं होते तो विवादित ढांचा नहीं गिराया जाता और राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होता। सिंह ने राम भक्तों की जान की रक्षा के लिए सीएम की कुर्सी छोड़ दी।

कल्याण ने राम मंदिर के लिए सीएम की कुर्सी छोड़ी: पाठक

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बुधवार को कहा कि कल्याण सिंह हमारे दिलों में बसते हैं। जब राम मंदिर और मुख्यमंत्री की कुर्सी के बीच खींचतान चल रही थी, तब उन्होंने कुर्सी की परवाह नहीं की और राम मंदिर निर्माण को अपने एजेंडे में सबसे ऊपर रखा। कल्याण सिंह की पुण्यतिथि पर बुधवार को आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाठक ने कहा, कल्याण सिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर आयोजित दूसरे हिंदू गौरव दिवस के अवसर पर, “हम यूपी की 25 करोड़ जनता की ओर से उन्हें नमन करते हैं।