Headlines
Loading...
अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, बर्तन की तरह तमंचा धो रही महिला का वीडियो हुआ वायरल...

अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, बर्तन की तरह तमंचा धो रही महिला का वीडियो हुआ वायरल...

एमपी राज्य, ब्यूरो। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में कई अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्रियां हैं। यहां से अवैध पिस्तौल और बंदूक समेत कई हथियार दूसरे शहरों में सप्लाई किए जाते हैं। अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो हर किसी को जागरूक कर देगा। इसमें एक महिला तमंचे जैसे बर्तन साफ कर रही है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

कढ़ाई में कट्टा-तमंचा धोती पहने एक महिला का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने महिला के घर पर छापेमारी की है। अब तक आपने पानी में कपड़े और बर्तन धोते हुए देखा होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखा रहे हैं। इसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। मध्य प्रदेश में चंबल के इलाके को डाकुओं का इलाका कहा जाता है। 

अतीत में चंबल के अधिकांश बीहड़ डाकू इसी क्षेत्र में रहते थे। हालांकि अब इनकी संख्या कम हो गई है। लेकिन इन दिनों चंबल के इस इलाके में अवैध पिस्टल, बंदूक, पिस्टन बनाने की फैक्ट्रियां स्थापित हैं। इसी बीच एक महिला अपने घर में बने तमंचे को कढ़ाई के बर्तनों की तरह साफ कर रही है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
इसके बाद चंबल पुलिस की नींद टूटी और फिर वीडियो के आधार पर सही जगह पर पहुंची। घर में मोबाइल हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने इस मामले में पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है।

हथियार धोने का वीडियो वायरल

वैसे चंबल इलाके में ये कोई नई बात नहीं है। ऐसे वीडियो पहले भी वायरल हो चुके हैं। लेकिन उससे पहले या तो हथियार बेचने वालों का वीडियो वायरल हुआ या फिर फायरिंग का वीडियो वायरल हुआ था। हथियार धोने का ये पहला वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक महिला देसी कट्टे को पानी में धोती नजर आ रही है। महिला ब्रश से बंदूकें साफ करती नजर आई। 

यह घटना मुरैना जिले के महुआ थाना क्षेत्र के गणेशपुरा गांव की है। वीडियो को सरताज लेखक नाम के एक्स अकाउंट से शेयर किया गया है। वहीं, मुरैना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कहना है कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई की है।

मुरैना में हथियारों का खेल खेला जाता है

बता दें कि मुरैना अवैध हथियारों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहता है। चंबल क्षेत्र में लाइसेंसी और अवैध दोनों तरह के हथियार प्रचुर मात्रा में हैं। ऐसी कई जगहें हैं जहां खुलेआम अवैध हथियारों का निर्माण और बिक्री होती है जिसे इस वीडियो से साफ समझा जा सकता है। ऐसा नहीं है कि पुलिस अवैध हथियारों के सौदागरों पर कार्रवाई नहीं करती, लेकिन इसके बावजूद अवैध हथियारों का कारोबार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।