Headlines
Loading...
Jagriti Yatra Train: साल में केवल 1 बार कर सकते हैं इस ट्रेन में सफर, 25 रुपये है किराया, घूम लीजिए पूरा भारत...

Jagriti Yatra Train: साल में केवल 1 बार कर सकते हैं इस ट्रेन में सफर, 25 रुपये है किराया, घूम लीजिए पूरा भारत...

Jagriti Yatra Train 25 Rs. Ticket: अधिकतर लोग ट्रेन से सफर करना पसंद करते हैं। अगर आप भी ट्रेन से ट्रैवल करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। आज हम आपको बताने जा रहे एक ऐसी ट्रेन के बारे में जिससे आप पूरे भारत की सैर कर सकते हैं।इस ट्रेन यात्रा का नाम जागृति यात्रा है। आइए आपको बताते हैं कि इस ट्रेन के लिए आप कैसे सीट बुकिंग करा सकते हैं और इसका किराया क्या है।

इस ट्रेन से ये लोग करते हैं सफर

500 युवाओं को इस ट्रेन से यात्रा कराई जाती है। यह एक वार्षिक ट्रेन यात्रा है जिसमें सफल एंटरप्रेन्योर के बारे में युवाओं को अवगत कराया जाता है और जो युवाओं के लिए प्रेरणादायक होता है। 15 दिनों में यह ट्रेन 8000 किलोमीटर की यात्रा करती है और 15 जगहों पर जाकर रूकती है।

दिल्ली से शुरु होता है इस ट्रेन का रूट

दिल्ली से यह ट्रेन चलती है और इसका पहला स्टॉप अहमदाबाद, उसके बाद मुंबई, बेंगलुरु, होते हुए देश के दक्षिण कोने मदुरई होते हुए वाइजेक ओडिशा से मध्य भारत में प्रवेश करते हुए वापस दिल्ली पहुंचती है। इस दौरान वह कई तीर्थ स्थलों और पर्यटन स्थलों पर रूकती हैं जहां यात्री अपनी पसंद के अनुसार वहां घूम सकते हैं।

ऐसे कराना होगा सीट के लिए रजिस्ट्रेशन

यह ट्रेन नवंबर में पूरे भारत की आपको सैर कराएगी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए आपकी उम्र 21 से लेकर 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साल 2024 में 16 नवंबर से 1 दिसंबर तक यह यात्रा चलेगी। आप इस लिंक https://www.jagritiyatra.com/ पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस ट्रेन में युवाओं को मल्टी लेवल सलेक्शन प्रोसेस के बाद सेलेक्ट किया जाता है।

सिर्फ इतना है इस ट्रेन का किराया

आपको बता दें कि इस यात्रा का टिकट करीब 25 रुपए रखा गया है। इस साल जागृति यात्रा 16 नवंबर से 1 दिसंबर 2024 तक होगी और जिसके लिए आप 15 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।