Headlines
Loading...
अयोध्या के थाने में पधारे साक्षात पवनपुत्र हनुमान !! SHO ने दी सलामी, हर तरफ हो रही चर्चा ...

अयोध्या के थाने में पधारे साक्षात पवनपुत्र हनुमान !! SHO ने दी सलामी, हर तरफ हो रही चर्चा ...


अयोध्या: स्वतंत्रता दिवस की धूम पूरे देश में मची हुई है, और हर जगह देशभक्ति के नारे गूंज रहे हैं. मंदिरों और मूर्तियों की नगरी अयोध्या में भी मठ-मंदिरों में तिरंगा फहराया गया. लेकिन इसी बीच अयोध्या में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरान कर दिया.

यह घटना अयोध्या के थाना राम जन्मभूमि की है, जहां के एसएचओ देवेंद्र कुमार की कुर्सी पर स्वतंत्रता दिवस के दिन एक बंदर आकर बैठ गया. देवेंद्र पांडे ने इस बंदर को सलामी दी, जो अब अयोध्या ही नहीं, पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर के स्कूलों, मठ-मंदिरों, और लाल किले पर झंडारोहण किया गया. वहीं, अयोध्या के थाना राम जन्मभूमि में एक अनोखा दृश्य देखने को मिला, जब प्रभारी देवेंद्र पांडे ने अपनी कुर्सी पर बैठे बंदर को सलामी दी.

एसएचओ देवेंद्र पांडे ने बताया कि जब वे झंडारोहण के बाद अपनी कुर्सी पर लौटे, तो उन्होंने देखा कि एक बंदर पहले से ही उनकी कुर्सी पर बैठा हुआ था. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, अयोध्या में बंदरों को पवनपुत्र हनुमान का स्वरूप माना जाता है और उनकी पूजा की जाती है. देवेंद्र पांडे, जो खुद को हनुमान का भक्त बताते हैं, ने बंदर को प्रणाम किया और उसे सलामी दी. उनका मानना है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पवनपुत्र हनुमान का आशीर्वाद उन्हें प्राप्त हुआ, और यह उनके लिए प्रभु की माया है.