Headlines
Loading...
वाराणसी बिजली चोरी भंडाफोड़::विद्युत विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप, 2 किलो वाट कनेक्शन में बाईपास कर 9 किलोवाट की चोरी...

वाराणसी बिजली चोरी भंडाफोड़::विद्युत विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप, 2 किलो वाट कनेक्शन में बाईपास कर 9 किलोवाट की चोरी...

वाराणसी, ब्यूरो। बिजली विभाग की टीम ने छापेमारी कर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ी है। दोनों के खिलाफ बिजली चोरी का एफआइआर दर्ज कराया गया है। विद्युत वितरण मंडल ग्रामीण के अधीक्षण अभियंता जीवन प्रकाश ने बताया कि सिंधौरा थाना क्षेत्र के झंझौर गांव में लक्ष्मीशंकर सिंह व जटाशंकर सिंह के यहां मात्र दो किलोवाट का कनेक्शन था। 

जांच में पाया गया कि इनके यहां मीटर बाइपास कर कटियामारी करते हुए बिजली की चोरी की जा रही थी। इनके यहां चोरी की बिजली से स्कूल भी चलाया जा रहा है। यहां 8.5 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ गई।

वहीं फूलपुर थाना क्षेत्र के कनकपुर गांव निवासी कमलेश सिंह के खिलाफ भी बिजली चोरी का एफआइआर दर्ज कराया गया है। यहां बिना कनेक्शन के ही चार एसी चलाया जा रहा था। इनके यहां 4.5 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

बिजली चोरी व कटौती नहीं रोकने के मामले में चार पर कार्रवाई की तलवार

वाराणसी : बिजली आनापूर्ति एवं बिजली चोरी नहीं रोक पाने के मामले में चार अधिकारियों पर कार्रवाई होने वाली है। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसमें भदैनी के एसडीओ प्रदीप गुप्ता, नरिया के जेई रवि कुमार, गोदौलिया के जेई गुप्तेश्वर राय व टीजी-2 तपन चटर्जी का नाम शामिल है।

नगरीय विद्युत वितरण मंडल प्रथम के अधीक्षण अभियंता वीपी कठेरिया ने बताया कि इसमें से कुछ अधिकारी निलंबित हो सकते हैं। वहीं कुछ के खिलाफ आरोप पत्र भी जारी किया जा सकता है। 

वाराणसी प्रथम जोन के मुख्य अभियंता अरविंद कुमार सिंघल ने बताया कि बिजली चोरी नहीं रोकने वाले जेई व लाइनमैन को बख्शा नहीं जाएगा। उपभोक्ताओं के साथ ही अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी।