Headlines
Loading...
आज शिवपुर थाने के दीवान सहित 11 नामजद, 20 अज्ञात पर केस, दीवान लहराया था रिवॉल्वर, मारपीट में पांच लोग घायल...

आज शिवपुर थाने के दीवान सहित 11 नामजद, 20 अज्ञात पर केस, दीवान लहराया था रिवॉल्वर, मारपीट में पांच लोग घायल...

वाराणसी, ब्यूरो। शिवपुर के मीरापुर बसहीं क्षेत्र की अशोकपुरम कॉलोनी में रास्ते पर दीवार बना रहे एक पक्ष का दूसरे पक्ष से चल रहा विवाद रविवार की भोर में मारपीट में तब्दील हो गया। मारपीट में एक पक्ष के पांच लोग घायल हुए हैं।आरोप है कि हमलावरों का नेतृत्व कर रहे शिवपुर थाने के एक दीवान ने रिवॉल्वर लहरा कर सबको धमकाया।

इससे गुस्साए घायल पक्ष के लोगों ने मीरापुर बसहीं चौराहे पर जाम लगा दिया। सूचना पाकर पहुंची शिवपुर थाने की पुलिस ने जाम लगाए हुए लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। घटना को लेकर शिवपुर थाने में पुलिस कर्मी सहित 11 नामजद और 20 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अशोकपुरम कॉलोनी में रास्ते के विवाद को लेकर कॉलोनीवासियों और जमीन की प्लाटिंग करने वाले काॅलोनाइजर के बीच रास्ते में दीवार बनाने को लेकर गत 15 दिन से विवाद चल रहा था। सूचना पाकर पुलिस ने कई बार हस्तक्षेप भी किया। 

लोगों ने लगाया आरोप

कॉलोनी वासियों का कहना है कि चह 20 वर्षों से जमीन खरीद कर मकान बना कर रह रहे हैं। नगर निगम द्वारा सीवर लाइन भी बिछाई गई है। बिजली के खंभे भी लगाए गए हैं। इसके बावजूद दूसरा पक्ष रास्ते को अपनी जमीन बताते हुए उस पर दीवार बना कर रहा है।

गांधी चबूतरा, मीरापुर बसहीं की साहिबा ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि वह सोमवार की भोर अशोकपुरम कॉलोनी स्थित अपनी मड़ई में सो रही थी। उसी दौरान अशोकपुरम कॉलोनी निवासी शिवपुर थाने का दीवान राजेश सिंह, रमाकांत यादव, अजीत, छोटू, मनोज विश्वकर्मा, विनोद सिंह, मनोज श्रीवास्तव, ललिता यादव, शकुंतला गौड़, श्यामधर शर्मा, प्रेमशंकर गौड़ और 20 अज्ञात लोग मड़ई में घुस आए।

सभी ने वहां मौजूद महिलाओं के साथ अभद्रता करते हुए उन्हें मारा-पीटा। और हमलावरों का नेतृत्व कर रहे दीवान राजेश सिंह ने रिवॉल्वर लहराते हुए धमकी दी। उनके देवर अवध नारायण के मुंह में रिवॉल्वर डाल कर उसे जमकर मारा-पीटा। स्वामी पटेल के सिर पर रिवॉल्वर की मुठिया से वार किया और मोबाइल छीन लिया। साहिबा ने पुलिस को बताया कि मारपीट में उसे, शीला देवी, प्रेमा देवी, स्वामी पटेल और अवध नारायण को गंभीर चोट लगी है।

इस संबंध में एडीसीपी वरुणा जोन सरवणन टी ने बताया कि तहरीर के आधार पर शिवपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस प्रभावी तरीके से कार्रवाई करेगी।