Headlines
Loading...
वाराणसी जोन में कलर कोड और स्टीकर बार कोड न लगाकर चलने वाले 168 ई-रिक्शा और 70 ऑटो सीज, 530 का हुआ चालान...

वाराणसी जोन में कलर कोड और स्टीकर बार कोड न लगाकर चलने वाले 168 ई-रिक्शा और 70 ऑटो सीज, 530 का हुआ चालान...

वाराणसी ब्यूरो। काशी जोन में कलर कोड और बार कोड स्टीकर लगाकर न चलने वाले ई-रिक्शा के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई...शहर में देहात और रामनगर परमिट वाले ऑटो चलते मिलेंगे तो होगी कार्रवाई।

वाराणसी कमिश्नरेट के काशी जोन में कलर कोड व बार कोड स्टीकर लगाए बगैर मिले 168 ई-रिक्शा सोमवार को ट्रैफिक पुलिस और 11 थानों की पुलिस द्वारा सीज किए गए। साथ ही, 530 ई-रिक्शा व ऑटो का चालान किया गया। इसके अलावा शहर क्षेत्र में मिले देहात और रामनगर परमिट वाले 70 ऑटो सीज किए गए। यह कार्रवाई आगामी 10 दिनों तक जारी रहेगी।

सुगम यातायात व्यवस्था के लिए कमिश्नरेट के काशी जोन में गत 10 सितंबर से ई-रिक्शा के लिए रूट निर्धारण किया गया है। सोमवार तक 4500 से अधिक ई-रिक्शा संचालक ट्रैफिक पुलिस लाइन में अपना पंजीकरण करा कर कलर कोड व बार कोड स्टीकर ले चुके हैं। 

ट्रैफिक पुलिस और काशी जोन के थानों की पुलिस की ओर से सोमवार से उन ई-रिक्शा के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है जिन्होंने कलर कोड व बार कोड स्टीकर नहीं लिया है। इसके साथ ही शहर में देहात और रामनगर परमिट वाले ऑटो के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू की गई है। 

एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि अभियान के पहले दिन ट्रैफिक पुलिस द्वारा 70 ई-रिक्शा और 70 ऑटो को सीज किया गया है। 215 ई-रिक्शा और ऑटो का चालान किया गया है। काशी जोन के 11 थानों की पुलिस ने 98 ई-रिक्शा सीज कर 315 वाहनों का चालान किया है। 

काशी जोन के ई-रिक्शा चालकों को लगातार जागरूक भी किया जा रहा है कि वह अपने कलर कोड के हिसाब से निर्धारित रूट पर ही चलें। 

गलियों की ओर भागे तब भी नहीं बच पाए

काशी जोन के 11 थाना क्षेत्रों में शुरू हुई कार्रवाई की जानकारी पाकर कई ई-रिक्शा चालकों ने मुख्य सड़क छोड़ कर गलियों का रुख कर लिया। हालांकि ट्रैफिक पुलिस और थानों की पुलिस गलियों में भी चेकिंग करती नजर आई और ई-रिक्शा चालकों की चालाकी धरी की धरी रह गई। मैदागिन, लहुराबीर और लंका क्षेत्र में कलर कोड व बार कोड स्टीकर लगाए हुए ई-रिक्शा चालकों ने नई व्यवस्था का स्वागत करते हुए पुलिस का सहयोग करने की बात कही।

अफसरों ने की पैदल गश्त, अतिक्रमण न करने की अपील

अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) डॉ. एस चनप्पा और कमिश्नरेट के वरुणा व काशी जोन के पुलिस अफसरों ने शहर में पैदल गश्त की। पुलिस अफसरों ने आमजन से सड़क पर बेतरतीब तरीके से वाहन न खड़े करने के साथ ही दुकानदारों से अतिक्रमण न करने की अपील की। पुलिस ने लंका, गोदौलिया, चौक और मैदागिन क्षेत्र में अभियान चलाकर सड़क से अतिक्रमण हटवाया।