Headlines
Loading...
17 सितंबर को "यागी" तूफान का असर पूर्वांचल के कई जिलों में बारिश,उखड़े पेड़ जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त...

17 सितंबर को "यागी" तूफान का असर पूर्वांचल के कई जिलों में बारिश,उखड़े पेड़ जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त...

जिला, ब्यूरो। वाराणसी में बारिश से जन जीवन परेशान हाल दिखाई दिया। बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल रही थी और शहर के अधिकांश इलाकों में बारिश के कारण जलजमाव की स्थिति बन गई। मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले 72 घंटे तक बारिश को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है। गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान 'यागी' के अवशेष ने उत्तर-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में आविर्भूत होने से प्राप्त नमी एवं ऊर्जा के प्रभाव से अवदाब के रूप में 13 सितंबर की रात बंगाल की खाड़ी से उठा है। जो पश्चिम बंगाल के रास्ते भारत में प्रवेश कर गया।

तूफान का असर 15 सितंबर से पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा 16 सितंबर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में देखने को मिला। मौसम विभाग के अनुसार 15 से 18 सितंबर के दौरान प्रदेश के दक्षिणी भाग में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। 

जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी कर बताया कि बहुत ही आवश्यक कार्य होने पर ही लोग अपने घरों से निकलें। बारिश और बिजली कड़कने के जर्जर भवनों और पेड़ों के आसपास न रहें। वाराणसी के अलावा संत रविदास नगर, चंदौली, गाज़ीपुर, जौनपुर, मिर्ज़ापुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज और सोनभद्र में बारिश, आंधी और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है।