Headlines
Loading...
सुलतानपुर डकैती में पुलिस को मिली कामयाबी, ढाई किलो सोना हुआ बरामद, साथ ही चार डकैत और पकड़े,और किया कमरा नं.404 का खुलासा

सुलतानपुर डकैती में पुलिस को मिली कामयाबी, ढाई किलो सोना हुआ बरामद, साथ ही चार डकैत और पकड़े,और किया कमरा नं.404 का खुलासा

सुलतानपुर, ब्यूरो। सुलतानपुर डकैती मामले में पुलिस को बुधवार को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने रिमांड पर लिए गए मास्टरमाइंड विपिन सिंह की निशानदेही पर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर सर्राफ की दुकान से लूटे गए सोने के शत-प्रतिशत आभूषण बरामद कर लेने का दावा किया है।बरामद आभूषणों का वजन दो किलो 633 ग्राम है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर एक-एक लाख का इनाम रखा गया था। अब इस मामले में अज्ञात समेत छह आरोपियों की गिरफ्तारी शेष है।

28 अगस्त को चौक के ठठेरी बाजार में सर्राफा व्यवसायी भरत जी सोनी की दुकान में दिन-दहाड़े घुसकर पांच नकाबपोश डकैत असलहे के बल पर भारी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण व तीन लाख रुपये लूट ले गए गए थे। इस मामले में तीन बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 

वहीं, एक को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया था, जबकि मास्टर माइंड विपिन सिंह पुराने मामले में रायबरेली न्यायालय में हाजिर होकर जेल चला गया था। पुलिस के मुताबिक घटना में एक अज्ञात समेत कुल 15 लोग संलिप्त थे।

आजमगढ़ से अमेठी तक कनेक्शन

पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने शाम पत्रकारों व पीड़ित के सामने बरामद आभूषण प्रस्तुत करते हुए बताया कि अपराह्न ढाई बजे के करीब दूबेपुर मोड़ के पास संदिग्ध बोलेरो को पकड़ा गया। इसमें बैठे लोगों की पहचान रायबरेली के नयापुरवा के दुर्गेश प्रताप सिंह, आजमगढ़ के फूलपुर थाने के चमराडीह के अरविंद यादव उर्फ फौजी, अमेठी के मोहनगंज थाने के विनय शुक्ल तथा भवानीनगर के विवेक सिंह के रूप में हुई। 

ये सभी डकैती में वांछित एक लाख के इनामी हैं। दुर्गेश के पास से 259 ग्राम सोना, एक तमंचा व दो कारतूस, विनय के कब्जे से 347 ग्राम सोना, तमंचा व कारतूस, अरविंद यादव के पास से 299 ग्राम सोना, एक पिस्टल व तीन कारतूस तथा विवेक के पास से 510 ग्राम सोना, एक तमंचा व दो कारतूस बरामद हुआ। 

वहीं, विपिन सिंह के आवास रायबरेली के कटपुरवा के सामने खेत में दबाए गए स्टील के डिब्बे से एक किलो 218 ग्राम सोने के आभूषण अलग से बरामद किए गए। अभी तक इस प्रकरण में 45,700 रुपये, 20 किलो चांदी व दो किलो 633 ग्राम सोने के आभूषण बरामद हो चुके हैं।

आरोपियों का आपराधिक इतिहास

दुर्गेश पर सर्राफा डकैती का एक मुकदमा दर्ज है। वहीं, अन्य तीनों का आपराधिक इतिहास रहा है। विनय शुक्ल पर अमेठी के विभिन्न थानों में 10 केस पहले से दर्ज हैं। अरविंद यादव पर सुलतानपुर, रायबरेली, आजमगढ़, प्रतापगढ़, जौनपुर व सुलतानपुर में 24 मुकदमे दर्ज हैं। विवेक सिंह पर हरियाणा व दिल्ली में एक-एक मामला दर्ज था।

पीड़ित व्यापारी ने कार्रवाई पर जताया संतोष

पत्रकार वार्ता में पीड़ित व्यवसायी भरत जी सोनी व उनके पुत्र सुमित सेठ तथा अन्य व्यापारी नेता भी मौजूद रहे। सोनी ने बताया की डकैती में एक करोड़ 35 लाख के सोने-चांदी के आभूषण व तीन लाख रुपये गए थे। अब तक पुलिस की कार्रवाई में 95 प्रतिशत से अधिक माल बरामद हो चुका है। अब थोड़ी चांदी की बरामदगी शेष है। उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर संतोष जताया।

ये आरोपी पुलिस पकड़ से दूर

अमेठी के मोहनगंज के जनापुर के अनुज प्रताप सिंह, आशापुर रूरू के अरबाज, पूरे चन्दई चिलौली के फुरकान उर्फ गुज्जर, जौनपुर के सिंगरामऊ के लारपुर के अजय यादव उर्फ डीएम, प्रतापगढ़ के आसपुर देवसरा हरिपुरा के अंकित यादव उर्फ शेखर व एक अज्ञात की पुलिस डकैती प्रकरण में तलाश कर रही है। इन पर एक-एक लाख रुपये का इनाम है।