Headlines
Loading...
डिलीवरी के बाद पत्नी को छुड़ाने को नहीं थे पैसे... नर्सिंग होम के आगे बेबस बाप ने बेटे को बेचकर बिल चुकाया...

डिलीवरी के बाद पत्नी को छुड़ाने को नहीं थे पैसे... नर्सिंग होम के आगे बेबस बाप ने बेटे को बेचकर बिल चुकाया...

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से एक दिल दहला देनी वाली घटना सामने आई है। कुशीनगर के इस परिवार पर गरीबी की मार ऐसी पड़ी कि एक गर्भवती मां को अपने बच्चे को जन्म देने के लिए अपने दूसरे बच्चे को बेचना पड़ा।

महज 20 हजार रुपए में एक पिता को अपने कलेजे का टुकड़ा अपने दूसरे बच्चे और पत्नी को अस्पताल से घर वापस लाने के लिए अपने बेटे को बेचना पड़ा। इतना ही नहीं बच्चे को बेचे जाने की खबर मिलने पर वहां पहुंचे स्थानीय थाने के सिपाही ने कार्यवाही का डर दिखाकर उल्टे बच्चे के पिता से ही 5 हजार रुपए ऐठ लिए।

मामला कुशीनगर के बरवापट्टी थाना क्षेत्र के दशहवा गांव की बताई जा रही है। गणेश पटेल और उनकी पत्नी के पहले से ही 4 बेटे और 2 बेटियां हैं। इनकी पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर गणेश ने खुशी क्लीनिक में भर्ती कराया। प्रसव के बाद बेटी पैदा होने पर क्लीनिक संचालिका ने गणेश से 4 हजार रुपए की मांग की। गणेश के पास इतने पैसे नहीं थे इसलिए वो पैसा देने में असमर्थ हो गया और क्लीनिक संचालिका ने इनकी पत्नी को वहीं रोक लिया।

पत्नी को लाने के लिए बेच दिया बेटा

क्लीनिक संचालिका ने कहा कि पैसे देने पर ही गणेश की पत्नी को वापस जाने को मिलेगा। गरीब गणेश के पास जब कहीं से भी पैसे का जुगाड़ नहीं हुआ तो वह अपने दो साल के मासूम को बेचने का फैसला कर लिया। गणेश ने अपने दो साल के बच्चे को तमकुहीराज के भोला यादव के हाथ एक फर्जी गोदनामा बनाकर महज 20 हजार में बेच दिया।

पैसे मिलते ही गणेश ने क्लिनिक को 4 हजार रुपए दिए और अपनी पत्नी और नवजात बच्ची को लेकर वापस आ गया। वहीं उसके घर पहुंचते ही सिपाही आया और धमकी दी कि बच्चा बेचने पर कार्रवाई होगी। डर से गणेश ने फिर सिपाही को 5 हजार रुपए दिए।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस का एक्शन

आखिरकार किसी शख्स ने गणेश का वीडियो बनाकर को सोशल पर डाला, और फिर पुलिस ने गंभीरता से मामले को संज्ञान लिया। कुशीनगर डीएम व एसपी मौके पर पहुंच कर पूरा मामला समझ FIR दर्ज की और जांच शुरू कर दिया। पुलिस की ओर से मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार रात भर ऑपरेशन चला और पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद कर पिता को वापस लौटा दिया। 

एफआईआर के तहत अबतक 5 लोगों को पकड़ा जा चुका है। गिरफ्तार लोगों में बिचौलिया अमरेश यादव और बच्चा लेने वाले भोला यादव के अलावा फर्जी महिला क्लीनिक डॉक्टर तारा कुशवाहा शामिल है। इसके अलावा एक सिपाही का नाम भी सामने आया है। मामले की छानबीन की जा रही है।