Headlines
Loading...
चंदौली :: नर्सिंग कॉलेज के प्रबंधन पर महिला ने लगाया छेड़खानी का आरोप, प्रबंधन ने लगाया महिला पर रु.गबन का आरोप, मुकदमा दर्ज...

चंदौली :: नर्सिंग कॉलेज के प्रबंधन पर महिला ने लगाया छेड़खानी का आरोप, प्रबंधन ने लगाया महिला पर रु.गबन का आरोप, मुकदमा दर्ज...

Chandauli News: यथार्थ कॉलेज एंड पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट के प्रबंधक डॉक्टर धनंजय सिंह के खिलाफ कॉलेज में 10 वर्षों से कम कर रही एक महिला ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। चंदौली जनपद के सदर थाना क्षेत्र के झांसी गांव स्थित यथार्थ कॉलेज एंड पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट के प्रबंधक डॉक्टर धनंजय सिंह के खिलाफ कॉलेज में 10 वर्षों से कम कर रही एक महिला ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। 

महिला ने डीआईजी वाराणसी रेंज के यहां जाकर शिकायत की थी जिस पर डीआईजी ने सीधे मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया था, जबकि प्रबंधन ने एक दिन पहले महिला द्वारा घोटाला करने का तहरीर सदर थाना में दिया था। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

इंस्टीट्यूट के प्रबंधक डॉक्टर धनंजय सिंह ने बताया कि पिछले 2023-24 के सत्र में महिला द्वारा लगभग 40 से 45 लख रुपए का घोटाला किया गया है। कॉलेज की फीस का लेखा जोखा इसी महिला के पास रहता था, जिसका नाजायज फायदा उठाते हुए उसने कॉलेज के साथ विश्वासघात कर 40 से 45 लख रुपए का घोटाला किया है। 

मामले का खुलासा तब हुआ जब मैं शक्तेशगढ़ गुरु जी के यहां जा रहा था। मेरे साथ गाड़ी में दो छात्र भी सवार थे और उनसे मैंने फीस जमा करने की बात कही तो उन्होंने बताया कि मैं अपना फीस ऋतु मैडम को जमा कर दिया है। जब इसकी बैंक से जांच की गई तो विशाल सिंह यादव के नाम पर केवल 5000 रुपए खाते में जमा था और 40000 रुपया का घोटाला एक छात्र के फीस में हो गया था। फीस रसीद पर अलग से चार बना कर कुल 45 हजार रुपए कॉलेज में पैड दिखाया जा रहा है, जबकि बैंक में केवल 5000 रुपया ही जमा है। बैंक के रसीद पर 5000 जमा करने के बाद कॉलेज की रसीद में कूट रचित ढंग से 45000 दिखाया गया है।

इस तरह से जब मामले की खोजबीन और आरोप लगाने वाली महिला से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि मुझसे गलती हुई है और इस कॉलेज में पहले कार्य करने वाले एक कर्मचारी के द्वारा यह कूट रचित कार्य करने की सीख दी गई थी। आरोप लगाने वाली महिला ने प्रबंधन को आभूषण बेच कर पैसा जमा करने के लिए कहा था लेकिन बीते शनिवार को ही रात्रि में महिला अपना सामान लेकर चली गई। साजिश के साथ उस महिला से मिलकर जिले के नर्सिंग कालेज चलाने वाले संस्था के लोगों की मिली भगत से इस तरह का कार्य कराया जा रहा है। 

मैं घोटाले की तहरीर 5 सितंबर को सीओ साहब के संज्ञान में डालते हुए सदर थाना में दिया था जिसकी रसीद भी मुझे मिली है। और 6 तारीख को मेरे खिलाफ महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर दिया जाता है। मैं मांग करता हूं कि इसकी जांच की जाए, अगर मैं दोषी हूं तो मेरे ऊपर कारवाई की जाए। मैं कार्यवाही के लिए तैयार हूं। 

सीओ सदर राजेश कुमार राय ने बताया कि तहरीर यथार्थ कॉलेज एंड पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट के प्रबंधक डॉ धनंजय सिंह द्वारा मिली थी और उच्च अधिकारियों के निर्देश पर महिला के आरोप लगाने के बाद मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।