Headlines
Loading...
काशी जोन में कल मंगलवार से चार रूट पर ही चलेंगे ई-रिक्शा, बगैर फिटनेस के मिलने पर सीज करेगी ट्रैफिक पुलिस...

काशी जोन में कल मंगलवार से चार रूट पर ही चलेंगे ई-रिक्शा, बगैर फिटनेस के मिलने पर सीज करेगी ट्रैफिक पुलिस...

वाराणसी ब्यूरो। पुलिस कमिश्नरेट के काशी जोन में मंगलवार से ई-रिक्शा निर्धारित चार रूट पर चलेंगे। ई-रिक्शा के लिए कलर आधारित क्यूआर कोड का वितरण भी मंगलवार से किया जाएगा। 

रजिस्ट्रेशन, इंश्योरेंस और फिटनेस पेपर लेकर ई-रिक्शा चालकों को ट्रैफिक पुलिस लाइन जाना होगा। वहां उन्हें टोकन मिलेगा और अगले दिन उसी के आधार पर क्यूआर कोड दिया जाएगा।

एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि काशी जोन के 11 थाना क्षेत्रों आदमपुर, जैतपुरा, कोतवाली, चेतगंज, सिगरा, चौक, दशाश्वमेध, लक्सा, भेलूपुर, लंका और चितईपुर के लिए नई व्यवस्था बनाई गई है। 

सभी ई-रिक्शा चालक को क्यूआर कोड उनकी सुविधा को देखते हुए दिया जाएगा। तब तक उनका ई-रिक्शा जिस थाना क्षेत्र के पते पर पंजीकृत हैं, वहां वह आराम से चलाएं। शर्त यही है कि ई-रिक्शा का फिटनेस पेपर होना चाहिए। अन्यथा की स्थिति में वह सीज कर दिए जाएंगे। 

इसी तरह से गोमती और वरुणा जोन के ई-रिक्शा काशी जोन के 11 थाना क्षेत्रों में कतई न आएं। अन्यथा उन्हें सीज कर दिया जाएगा। एडीसीपी ट्रैफिक ने कहा कि नई व्यवस्था की नियमित मॉनिटरिंग की जाएगी और जो भी समस्या या शिकायत आएगी, उसे दूर किया जाएगा।