Headlines
Loading...
अब काशी में गंगा की लहरों में वाटर लेजर शो का लुत्फ उठाएंगे पर्यटक, पहली किश्त में तीन करोड़ रुपये जारी...

अब काशी में गंगा की लहरों में वाटर लेजर शो का लुत्फ उठाएंगे पर्यटक, पहली किश्त में तीन करोड़ रुपये जारी...

वाराणसी, ब्यूरो। काशी एवं प्रयागराज में श्रद्धालुओं और आगंतुकों के मनोरंजन के लिए वाटर लेजर शो का आयोजन किया जाएगा। काशी के लिए स्वीकृत 17.31 करोड़ में पहली किश्त के रूप में तीन करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं।

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने बताया कि यूरोपीय देशों में वाटर लेजर शो लोकप्रिय है, जिसको दृष्टिगत रखते हुए पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए काशी में वाटर लेजर शो की तैयारी की गई है। 

पर्यटक गंगा, यमुना की लहरों के साथ विजुअल एवं साउंड का आनंद ले सकेंगे। काशी में बड़ी संख्या में देशी-विदेशी पर्यटक आते हैं, जो विश्वनाथ मंदिर, गंगा आरती, गंगा घाट, सारनाथ सहित अन्य स्थलों का भ्रमण करते हैं। सभी को लेजर शो के जरिये काशी की प्रचीनता और इतिहास की जानकारी दी जाएगी। 

इसी तरह प्रयागराज में पर्यटक यमुना के दर्शन के साथ महाकुंभ के बारे में भी बेहतर जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। चार महीने बाद विश्व का सबसे बड़ा धार्मिक समागम महाकुंभ-2025 का आयोजन होगा, इस बार लगभग 50 करोड़ श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। इस हेतु स्नान, ध्यान, भ्रमण व ठहरने की उत्तम व्यवस्था की जा रही है। वाटर लेजर शो भी इसका हिस्सा है।