Headlines
Loading...
वाराणसी :: लक्ष्मी कुंड स्थित प्राचीन काली मठ मंदिर में तीन दिवसीय शृंगार महोत्सव का हुआ शुभारंभ...

वाराणसी :: लक्ष्मी कुंड स्थित प्राचीन काली मठ मंदिर में तीन दिवसीय शृंगार महोत्सव का हुआ शुभारंभ...

वाराणसी, ब्यूरो। वाराणसी जिला लक्सा थाना क्षेत्र में लक्ष्मी कुंड स्थित प्राचीन काली मठ मंदिर में तीन दिवसीय शृंगार महोत्सव का शुभारंभ गुरुवार को हुआ। कन्हैया दुबे 'केडी के संयोजन में संगीत समारोह की शुरूआत जवाहरलाल और साथी कलाकारों ने शहनाई के मंगल ध्वनि से की।

राग पूरिया कल्याण में देवी गीत की धुन बजाई। समापन पचरा की धुन से किया। पं रविशंकर मिश्र, डॉ ममता टंडन और सोनी सेठ ने कथक नृत्य प्रस्तुत किया। डॉ. विजय कपूर ने 'हे अम्बे तुम्हारी इच्छा से... 'करती दया है काली मैया महारानी..., स्नेहा अवस्थी ने 'तेरा दरबार मैय्या जग से न्यारा है..., 'तेरी झांकी निहारूं बारंबार..., दिव्या दुबे ने 'ओ मैया शृंगार तेरा लाल है..., अंशिका सिंह ने 'ओ मां मेरी रखियो..., पुनीत जेटली ने 'मुंडमाला पहन मुंड माली है... आदि भजनों की प्रस्तुति की।

अन्य कलाकारों में अनन्या मिश्रा, गीतांजलि मौर्य, सरिता सेठ, अवधेश पाठक ने अपने सुमधुर भजनों से हाजरी लगाई। कलाकारों के साथ तबला पर पं. बलराम मिश्रा, कीबोर्ड पर सुधांशु, ढोलक पर संतोष मौर्य, पैड पर सिकंदर, सनी और विशाल, बैंजो पर विवेक शेखर और संजय ने कुशल संगत की।

मुख्य अतिथि राज्यमंत्री डॉ.दयाशंकर मिश्र 'दयालु ने कलाकारों को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया। मंदिर परिवार की ओर से मुख्य अतिथि का अभिनंदन पं. विकास दुबे ने किया। संचालन कौशल किशोर मिश्रा ने किया। इससे पूर्व मां काली को पंचामृत स्नान कर के नूतन वस्त्र आभूषण धारण कराया गया।

विभिन्न फूलों से मां काली का शृंगार महंत पं. ठाकुर प्रसाद दुबे ने किया। आरती पुजारी पं विकास दुबे 'काका ने की। 11 वैदिक ब्राह्मणों ने के सस्वर वैदिक मंगलाचरण किया।