Headlines
Loading...
वाराणसी बड़ागांव थाना क्षेत्र में गड्ढे में फंसकर गिरी बालिका, तेज रफ्तार ट्रक ने  उसे कुचला, मौत से मचा कोहराम...

वाराणसी बड़ागांव थाना क्षेत्र में गड्ढे में फंसकर गिरी बालिका, तेज रफ्तार ट्रक ने उसे कुचला, मौत से मचा कोहराम...

जिला ब्यूरो। वाराणसी जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र के भटौली गांव में एक ओवरलोड ट्रक ने मंगलवार को कक्षा 7 की छात्रा को कुचल दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और भटौली-हथिवार मार्ग पर जाम लगा दिया।

इस दौरान सिविल ड्रेस में पहुंचे हरहुआ पुलिस चौकी के एक कांस्टेबल को भी ग्रामीणों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। ग्रामीणों ने कांस्टेबल की पिटाई कर दी। उसके बाद थानाध्यक्ष बड़ागांव अजय पांडेय, चौकी प्रभारी हरहुआ शिवानंद सिसोदिया पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। करीब एक घंटे समझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए। उसके बाद बालिका का शव कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

यह है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार बड़ागांव थाना क्षेत्र के बेरवां गांव निवासी चंद्रमा प्रसाद की पुत्री मंदिरा राव उर्फ पलक (12) कम्पोजिट विद्यालय भटौली में कक्षा सात की छात्रा थी। मंगलवार को वह पढ़ने के लिए स्कूल गई थी और मध्यावकाश के समय दवा खाने के लिए स्कूल से घर के लिए निकली थी। 

घर लौटते समय भटौली-हथिवार मार्ग पर विपरीत दिशा से एक ट्रक आता दिखाई दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि छात्रा साइकिल लेकर सड़क किनारे पर गई। इसी दौरान उसका पैर सड़क किनारे खोदे गए गड्ढे में चला गया, जिससे वह गिर गई। जिसके बाद ट्रक चालक उसे कुचलते हुए आगे बढ़ गया। 

आसपास मौजूद लोगों ने दौड़कर ट्रक को रोका, लेकिन तब तक ट्रक चालक ट्रक रोककर भाग निकला। घटना की जानकारी मिलने के बाद गांव से काफी संख्या में लोग वहां एकत्र हो गए। आक्रोशित को हंगामा करने लगे। इसी दौरान सूचना मिलने के बाद हरहुआ पुलिस चौकी का एक सिपाही सिविल ड्रेस में वहां पहुंचा। ग्रामीण कुछ समझ नहीं पाए और उसकी जमकर पिटाई कर दी। 

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया और बालिका का शव पुलिस को सौंपने से इनकार कर दिया। परिजनों की मांग थी कि ट्रक चालक और मालिक को पकड़ा जाए और उचित मुआवजा दिया जाए। पुलिस और गांव के लोगों द्वारा उचित मुआवजा और कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद मामला शांत हुआ। 

मृतका एक भाई और दो बहनों में सबसे छोटी थी और उसके पिता मजदूरी करके परिवार का भरण-पोषण करते हैं। घटना के बाद ग्रामीणों ने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि ओवरलोड ट्रक गांव के रास्ते पर कैसे आ गया।

इसके अलावा जल जीवन मिशन के तहत खोदे गए गड्ढे को लेकर भी लोग नाराज दिखे। हालांकि एक घंटे बाद पुलिस द्वारा समझाने के बाद परिजन शांत हुए। बालिका के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस द्वारा ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

वहीं इस बारे में स्कूल के प्रधानाध्यापक गुलाब चंद ने बताया कि बालिका स्कूल में पढ़ने आई थी और दवा खाने की बात कह कर मध्यावकाश में अपने घर गई थी। हादसे की जानकारी मिलने के बाद स्कूल की भी छुट्टी कर दी गई।