Headlines
Loading...
राहुलगांधी का बयान गलत, अमर्यादित, शर्मनाक करने वाला, विदेशी धरती पर देश की छवि खराब करना देशद्रोह के बराबर-सरदार पतविंदर सिंह...

राहुलगांधी का बयान गलत, अमर्यादित, शर्मनाक करने वाला, विदेशी धरती पर देश की छवि खराब करना देशद्रोह के बराबर-सरदार पतविंदर सिंह...

विदेशी धरती पर देश की छवि खराब करना देशद्रोह के बराबर है-सरदार पतविंदर सिंह
   
बयान वास्तव में गलत, आमर्यादित, शर्मनाक करने वाला हैl

सिख समुदाय ने कभी असुरक्षा और अस्तित्व संबंधित खतरे की भावना महसूस की है तो वह समय केंद्र में कांग्रेस के शासन का काल रहा।

ब्यूरो, नैनी प्रयागराज/भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा काशी क्षेत्र,क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरदार पतविंदर सिंह ने कहा कि लोकसभा में प्रतिपक्ष व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान जो भारत में रहने वाले सिखों के बारे में बयान दिया है वह वास्तव में गलत, आमर्यादित, शर्मनाक करने वाला है। कि एक सिख के तौर पर भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति मिलेगी या नहीं और क्या वह गुरुद्वारा जा सकेंगे जैसे बयान की हम सब मिलकर निंदा करते हैं।

एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी या एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में कड़ा पहनने की अनुमति दी जाएगी या एक सिख गुरुद्वारा जा सकेगा इतना साफ है कि राहुल गांधी विदेशी धरती पर जाकर एक खतरनाक नैगेटिव गढने की कोशिश कर रहे हैं। सच्चाई यह है कि भारत के दूर दराज इलाकों में भी सिख पगड़ी पहनकर काम करते देखे जा सकते हैं।

भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा काशी क्षेत्र, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरदार पतविंदर सिंह ने कहा किभारत में सिर्फ एक बार 1984 में सिख भाइयों को जान बचाने के लिए पगड़ी उतारती पड़ी और बाल कटवाने पड़े थे उस नरसंहार में 5000 निर्दोष सिख भाई-बहनों की जान गई थी और पहली बार पूरा सिख समुदाय खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा था। 

उस समय राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने कहा कि बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलने की बात कह कर सिखों के कत्लेआम को सही ठहराने की कोशिश की थी।

भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा काशी क्षेत्र,क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरदार पतविंदर सिंह ने कहा कि मुझे आज तक ऐसा कोई व्यक्ति नहीं मिला जो यह कहे कि उसे अपनी पगड़ी और कड़ा पहनने में कोई परेशानी होती है वह लगातार विदेश मे भारत की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। देश की छवि खराब करना देशद्रोह के बराबर है विदेशी धरती पर देश को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं यदि सिख समुदाय ने कभी असुरक्षा और अस्तित्व संबंधित खतरे की भावना महसूस की है तो वह समय कांग्रेस के शासन का काल रहा है।

निंदा करने वालों में सर्वश्रीसुखा सिंह, गुरदयाल, गुरबख्श, मोहन सिंह, चरण सिंह, अरविंद सिंह, नेहाल, हरमनजी सिंह, दलजीत कौर सहित सभी ने राहुल गांधी के इस बयान की निंदा की है।