Headlines
Loading...
आज भोर में वाहन चुराने वाले गिरोह का सरगना समेत दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में हुए घायल..दो वैन, पिस्टल-कारतूस, बैटरी हुआ बरामद...

आज भोर में वाहन चुराने वाले गिरोह का सरगना समेत दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में हुए घायल..दो वैन, पिस्टल-कारतूस, बैटरी हुआ बरामद...

- 25 हजार का इनामी है सरगना,उसपर 19 मुकदमे दर्ज - बदमाशों के दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर हुए फरार.....  

- बदमाशों के पास से चोरी की दो इको वैन और बैटरी बरामद.....

नोएडा, ब्यूरो। रेकी के बाद चार पहिया वाहन चुराने वाले गिरोह के दो बदमाश पुलिस से मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से घायल हो गए।उनके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। गिरफ्त में आए एक बदमाश पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था और वह कई मामलों में वांछित चल रहा था।

एडिशनल डीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि एसीपी प्रवीण सिंह की अगुवाई में शनिवार तड़के तीन बजे सेक्टर-126 थाने की टीम गश्त कर रही थी। साढ़े तीन बजे के करीब टीम जब जेपी कट के पास मौजूद थी, तभी एक तेज रफ्तार संदिग्ध इको वैन सेक्टर-135 की तरफ से आते हुए दिखाई दी। टीम ने वैन चालक को रुकने का इशारा किया गया। पुलिस को देखते ही चालक ने वैन की गति बढ़ा दी और तेजी से भागने लगा। 

पीछा करने पर वैन अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गई। खुद को घिरा देख वैन के अंदर मौजूद बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंकना शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से दिल्ली के सोनिया विहार निवासी टिंकू शर्मा और अजीत कुमार घायल हो गए। दोनों घायलों को उपचार के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

हालांकि, इस दौरान मौके का फायदा उठाकर घायल बदमाशों के दो साथी राजू कश्यप और सलमान भागने में सफल हो गए। सलमान गाजियाबाद का, जबकि राजू दिल्ली का रहने वाला है। घायल बदमाशों के कब्जे से विभिन्न गाड़ियों से चुराई गई सात बैटरी, दो ईसीएम, दो चोरी की इको वैन, तमंचा और कारतूस समेत अन्य सामान बरामद हुआ है। 

बरामद वैन में से एक गाड़ी बदमाशों ने दिल्ली के गाजीपुर से शुक्रवार को ही चुराई थी। दूसरी वैन की चोरी नोएडा से की गई थी। गिरोह का सरगना टिंकू है और उसपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है। वह नोएडा के असगरपुर गांव से कई गाड़ियों की बैटरी और ईसीएम चोरी करा चुका है। टिंकू के खिलाफ दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के अलग-अलग थानों में 19 केस दर्ज हैं।

महज दो मिनट में चुरा लेते थे

पूछताछ के दौरान गिरोह के सरगना ने बताया कि उसके साथ करीब सात युवक हैं, जो चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। इनमें से कई ऐसे हैं जो महज दो मिनट में इको वैन समेत अन्य वाहनों की चोरी करते हैं। गाड़ियों से चोरी बैटरी और ईसीएम को दिल्ली के अलग-अलग बाजारों में ऊंचे दाम में बेचा जाता है। जो भी पैसा मिलता है गिरोह के सभी सदस्य बांट लेते। सरगना 30 प्रतिशत लेता है, बाकि की रकम अन्य सदस्यों में बांटी जाती है। चोरी की बैटरी और ईसीएम खरीदने वाले दुकानदारों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस जल्द ही गिरोह में अप्रत्यक्ष रूप से शामिल दुकानदारों को भी आरोपी बनाएगी।

रेकी करने के बाद करते थे वारदात

एसीपी प्रवीण सिंह ने बताया कि गिरोह के सदस्य पहले रेकी करने के बाद वैन और बैटरी की चोरी करते थे। सुनसान रास्तों ओर सोसाइटियों के बाहर खड़ी गाड़ी गिरोह के सदस्यों के निशाने पर रहती थीं। रेकी बाइक और वैन से ही की जाती थी। शनिवार सुबह भी गिरोह के बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में नोएडा आए थे पर भागने के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गए। घायल बदमाशों ने पूछताछ के दौरान गिरोह में शामिल बदमाशों की जानकारी दी है।