Headlines
Loading...
वाराणसी में किन्नर की हत्या पर साथियों का नंगा नाच, हाईवे पर कपड़े उतारकर हंगामा, पथराव...

वाराणसी में किन्नर की हत्या पर साथियों का नंगा नाच, हाईवे पर कपड़े उतारकर हंगामा, पथराव...

जिला ब्यूरो प्रमुख। वाराणसी में दो दिन से लापता 22 वर्षीय किन्नर का शव बुधवार को कुएं में मिलने से सनसनी फैल गई। साथी किन्नरों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मिर्जामुराद पुलिस चौकी के सामने हाईवे पर ही अपने कपड़े उतारकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो पथराव किया। 

बवाल बढ़ने पर मिर्जापुर व बनारस की पुलिस के साथ ही एडीसीपी गोमती जोन आकाश पटेल भी मौके पर पहुंचे। किसी तरह किन्नरों को समझाने की कोशिश की लेकिन मामला शांत नहीं हो सका। मिर्जामुराद थाना प्रभारी अजय राज वर्मा ने किन्नर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रोहनिया थाना क्षेत्र के खनाव गांव निवासी चंदन उर्फ चांदनी नामक किन्नर अपने दर्जनों साथी किन्नरों के साथ नाचने गाने का काम करता था। 14 सितंबर की रात शहनाज नामक एक साथी किन्नर एक प्रोग्राम में कार्य करने के लिए क्षेत्र के रखौना के रिंग रोड स्थित एक ढाबे से ऑटो में बैठाकर ले गया था। दो दिन बीत जाने के बाद जब चंदन का कोई पता नहीं चला तो उसके भाई श्याम पटेल सहित दर्जनों किन्नर मिर्जापुर जिले के कछवा बाजार थाना पहुंचे। यहां गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। बुधवार की सुबह क्षेत्र के पिलोरी गांव स्थित एक कुएं में किन्नर का शव मिलने पर हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया।

किन्नर साथी की हत्या की सूचना मिलते ही बुधवार की दोपहर दर्जनों की संख्या में किन्नर मिर्जामुराद बाजार में पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंचे मिर्जामुराद थाना प्रभारी अजय राज वर्मा अपने हमराहियों के साथ पहुंच काफी समझाने बुझाया लेकिन किन्नर हंगामा करते हुए बाजार के व्यवसायियों व वाहनों पर पथराव कर दिया। कई किन्नरों ने अपने कपड़े उतार दिए और ताली बजाते हुए विरोध जताने लगे। उनका उग्र रूप देख बाजार में अफरातफरी मच गई।

यह देख मिर्जामुराद पुलिस भी हरकत में आ गई। दोनों के बीच सड़क पर ही गोरिल्ला युद्ध शुरू हो गया। इधर सैकड़ो की संख्या में जुटे ग्रामीण भी उग्र हो किन्नरों पर टूट पड़े। ग्रामीणों की मार पड़ते ही किन्नर वाराणसी की तरफ भाग निकले। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही किन्नर की मौत का पता चल सकेगा। पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज से सुराग खोजने की कोशिश में जुट गई है।