Headlines
Loading...
इस तेल की दो बूंदें बिस्तर पर मचा देंगी हलचल ! शरीर के इस नाजुक हिस्से में डालें और फिर...

इस तेल की दो बूंदें बिस्तर पर मचा देंगी हलचल ! शरीर के इस नाजुक हिस्से में डालें और फिर...

तेल की सिर्फ दो बूंदें आपके जीवन में उत्साह ला देंगी…यह प्रयोग आपकी सेक्स लाइफ को बेहद सहज बना देगा। आपने कभी सोचा नहीं होगा लेकिन तेल की दो बूंदें आपको इतनी ताकत दे देंगी… इससे आपके पार्टनर को भी बहुत आनंद मिलेगा,,,खासकर शारीरिक संबंध और सेक्स लाइफ तो ऐसे निजी मामले हैं जिनके बारे में हम अक्सर डॉक्टर से भी खुलकर बात नहीं कर पाते। इसीलिए हम बहुत सी उलझनों में हैं. और फिर यह हमारे स्वास्थ्य और हमारे यौन जीवन और हमारे यौन जीवन और हमारे वैवाहिक जीवन सभी को प्रभावित करता है। तो जानिए यहां दी गई खास जानकारी जो आपके बहुत काम आएगी…

कई बार ऐसा होता है कि हमारा मूड नहीं होता…अक्सर लगता है कि कुछ ठीक नहीं चल रहा है…कुछ मजा नहीं आ रहा…बात सेक्स लाइफ की हो रही है…तो हमें पता ही नहीं चलता कि क्या करें करना। क्या आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होता है? क्या आपको भी अपने पार्टनर के पास जाने में परेशानी होती है? मूड खराब नहीं हो रहा है और हर बार कोई समस्या खड़ी हो जाती है? तो अपनाएं ये अक्सीर उपाय. मिशन नहीं होगा फेल…शरीर के इस नाजुक हिस्से पर डालें तेल की दो बूंदें और फिर देखें चमत्कार! सोफ़े पर हंगामा मच जाएगा…

आयुर्वेद में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जो स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत फायदेमंद हैं। ऐसा ही एक आयुर्वेदिक उपाय है नाभि पर तेल डालना। अगर आप रात को सोते समय नाभि में दो बूंद तेल डालेंगे तो आपकी सेहत एकदम दुरुस्त रहेगी। शादीशुदा पुरुषों के लिए यह आयुर्वेदिक उपाय अद्भुत है, जो उनके यौन स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है। पुरुषों के अलावा नाभि पर तेल डालने से महिलाओं को भी फायदा होता है। आइये जानते हैं इनके बारे में.

रात के समय नाभि पर सरसों का तेल लगाना बहुत फायदेमंद होता है। नाभि हमारे शरीर का केंद्र है, इसे स्वस्थ रखकर आप शरीर को सुंदर और स्वस्थ बना सकते हैं। हालाँकि, आप सरसों के तेल के अलावा नारियल तेल, जैतून का तेल, नींबू का तेल, नीम का तेल और बादाम का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

नाभि में तेल डालने के कुछ अन्य फायदे-

1- नाभि में तेल डालने से महिलाओं को पीरियड्स के दर्द से थोड़ी राहत मिलती है।
2-अगर आपके चेहरे पर मुंहासे हैं तो रात को सोने से पहले अपनी नाभि पर नीम का तेल लगाएं।
3-महिलाओं में हार्मोन को संतुलित करने के लिए नाभि पर नारियल का तेल लगाना चाहिए।
4- पेट दर्द, अपच, डायरिया आदि में नाभि में सरसों का तेल लगाया जा सकता है।
5-नाभि में बादाम का तेल डालने से त्वचा में चमक आती है।
6-नाभि में सरसों का तेल लगाने से घुटनों के दर्द से राहत मिलती है।

पुरुषों के लिए नाभि तेल लगाने के फायदे- नाभि का संबंध हमारे प्रजनन तंत्र से होता है। अगर आपकी नाभि में गंदगी और हानिकारक बैक्टीरिया जमा हो जाएं तो पुरुषों का यौन स्वास्थ्य खराब हो सकता है। इसके लिए रोजाना रात को सोते समय नाभि में दो बूंद सरसों का तेल डालें। सरसों का तेल आपकी नाभि को साफ कर देगा. तो आपकी प्रजनन क्षमता बढ़ेगी और शुक्राणुओं की संख्या भी बढ़ेगी…

1. नीम का तेल: नीम पोषक तत्वों से भरपूर होता है। नीम को गुणों की खान माना जाता है। नीम में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं और इसी कारण से इसे कई स्वास्थ्य समस्याओं के लिए एक अच्छा उपाय माना जाता है। सर्दियों में नीम को स्वास्थ्यवर्धक माना जाता है और इसका तेल भी महिलाओं को स्वस्थ रखने में बहुत उपयोगी होता है। अस्थमा की समस्या होने पर नीम के तेल की भाप लेने से काफी राहत मिलती है। 

इस तेल में एंटी-हिस्टामिनिक प्रकृति के तत्व मौजूद होते हैं। यह अपने प्रभावी रोगाणुरोधी गुणों के कारण भी बेहतर काम करता है। भाप लेने के लिए एक पैन में पानी गर्म करें और इसमें नीम के तेल की कुछ बूंदें डालें। इसके बाद अपने सिर और चेहरे को तौलिये से ढक लें और भाप लें। इससे अस्थमा के मरीजों को काफी राहत मिलती है।

2. सरसों का तेल: सरसों के तेल में विटामिन ए, विटामिन ई, प्रोटीन और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं। ये तत्व बालों के लिए फायदेमंद होते हैं। सरसों का तेल बालों के विकास में अच्छी भूमिका निभाता है। इससे बालों का विकास होता है और बालों का गिरना भी बंद हो जाता है। सरसों का तेल बालों के लिए कंडीशनर की तरह है।

3. बादाम का तेल: बादाम के तेल में आपको विटामिन ई, विटामिन ए, जिंक और ओमेगा-3 फैटी एसिड के सभी प्राकृतिक लाभ मिलते हैं। बादाम का तेल आपके मस्तिष्क और हड्डियों को मजबूत बनाता है, थकान दूर करता है। इसके अलावा इसका उपयोग त्वचा की देखभाल, बालों की देखभाल और खाना पकाने में भी किया जा सकता है।

4. जैतून का तेल: जैतून के तेल में पर्याप्त मात्रा में फैटी एसिड होता है, जो हृदय रोग के खतरे को कम करता है। मधुमेह के रोगियों के लिए जैतून का तेल फायदेमंद होता है। शरीर में शुगर की मात्रा को संतुलित रखने में इसकी विशेष भूमिका होती है। इसलिए जैतून के तेल का उपयोग आहार में भी किया जाता है। लंबे समय तक आहार में जैतून के तेल का उपयोग करने से शरीर में वसा अपने आप कम होने लगती है।